अधिकारियों ने किया अतिसंवेदनशील बूथ का निरीक्षण

कुशीनगर के पडरौना के निकट स्थिति बसहिया बनवीरपुर बूथ अति संवेदनशील श्रेणी का हैडीएम व एसपी ने ली आवश्यक सुविधाओं की जानकारी ग्रामीणों से समस्याओं व घटनाओं के संबंध में जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:47 PM (IST)
अधिकारियों ने किया अतिसंवेदनशील बूथ का निरीक्षण
अधिकारियों ने किया अतिसंवेदनशील बूथ का निरीक्षण

कुशीनगर :डीएम एस राजलिगम व एसपी सचिन्द्र पटेल ने शनिवार को पडरौना नगर के समीप के गांव बसहिया बनवीरपुर स्थित मतदान केंद्र का निरीक्षण कर सुविधाओं की जानकारी ली। अफसरों ने गांव के लोगों से बात की और बीट पुलिस अधिकारी को सजगता बरतने के निर्देश दिए। विद्यालय भवन की छत की मरम्मत कराने को निर्देशित किया।

दोपहर में डीएम व एसपी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पहुंचे। गांव में कुल पांच बूथ हैं। अफसरों ने इनका निरीक्षण कर फर्नीचर, पेयजल, शौचालय आदि की जानकारी ली। मतदान केंद्र पर जाने वाले रास्तों का निरीक्षण कर तत्काल मरम्मत के निर्देश दिए। विद्यालय भवन की छत में दरार देख शीघ्र आवश्यक कदम उठाने को कहा। डीएम ने ग्रामीणों से कहा कि अगर कहीं कोई दिक्कत हो तो बेझिझक बताएं। आगे भी किसी तरह की कोई दिक्कत आती है तो सूचना दे सकते हैं। प्रधान प्रतिनिधि से पूछा कि गांव में कोई विवाद तो नहीं है। अगर कोई समस्या हो तो संबंधित अफसर के संज्ञान में लाकर दूर कराएं। इस पर प्रतिनिधि ने बताया कि गांव में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है। एसपी ने बीट पुलिस अधिकारी को निर्देश दिए कि अपराधी किस्म के व्यक्तियों को चिन्हित कर उन पर निगाह रखें। अगर कहीं पर कोई अवैध शराब का धंधा कर रहा है तो उस पर तत्काल रोक लगाते हुए इसमें लिप्त लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। अफसरों ने प्राथमिक विद्यालय मिश्रौली स्थित बूथ का भी निरीक्षण कर सुविधाओं की जानकारी ली। जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ साथ शौचालय व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए। एसडीएम सदर महात्मा सिंह, कोतवाल निर्भय कुमार सिंह, प्रधान प्रतिनिधि वाजिद अली मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी