अब बाइक से बिहार ले जाई जा रही शराब

कुशीनगर में शराब तस्करों ने तस्करी का तरीका बदल दिया है अब वह कैरियर के रूप में बाइक सवारों का इस्तेमाल कर रहे हैं धंधा बेखौफ चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 12:07 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 12:07 AM (IST)
अब बाइक से बिहार ले जाई जा रही शराब
अब बाइक से बिहार ले जाई जा रही शराब

कुशीनगर : जिले के पटहेरवा, सेवरही व तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांवों में ग्रामीण मार्गों से शराब की तस्करी जोरों पर है। तस्कर बाइक सवार कैरियरों के माध्यम से पड़ोसी प्रांत बिहार में हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब की खेप पहुंचा रहे हैं।

बिहार बार्डर से सटा यह इलाका शराब तस्करों के लिए भी बेहद फायदेमंद साबित हो रहा है। आला अफसरों की तमाम कोशिशों के बाद भी इन इलाकों में शराब तस्करी के धंधे पर रोक नहीं लग पा रही है। सेवरही उपनगर से तीन किमी उत्तर शिवाघाट व तरयासुजान थाना क्षेत्र का गांव बहादुरपुर क्षेत्र बिहार सीमा से सटा है।

लगभग 20 किमी लंबे इस इलाके का सर्वाधिक हिस्सा तरयासुजान थाना क्षेत्र में है। क्षेत्र के बहादुरपुर, रामपुर बंगरा, अहिरौली दान, सलेमगढ़, डिबनी बंजरवा, परसौनी बुजुर्ग, मठिया श्रीराम आदि गांव बिहार को सीधे छूते हैं। मुख्य मार्ग एनएच 28 के अलावे इन गांवों से होकर गुजरने वाली सड़कों के रास्ते ही तस्कर बाइक के जरिये शराब की खेप आसानी से बिहार पहुंचा रहे हैं। बड़े वाहनों के बदले बाइक के जरिये शराब ले जाने पर कोई शक भी नहीं कर रहा।

पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने कहा कि शराब तस्करी पर रोक लगाने को लेकर निरंतर प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की संलिप्तता की भी जांच कराई जाएगी। तस्करों पर नकेल कसने को लेकर बार्डर इलाके में पट्रोलिग बढ़ाई जाएगी।

48 शीशी अंग्रेजी शराब बरामद, एक गिरफ्तार

गोरखपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर बुधवार को दोपहर में जीआरपी ने खड्डा रेलवे स्टेशन पर एक युवक के पास से 48 शीशी अंग्रेजी शराब बरामद किया। आरोपित को जेल भेज दिया।

जीआरपी चौकी इंचार्ज राजनारायन यादव ने बताया कि खड्डा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस की बोगी में बिहार के बेतिया जिले के चनपटिया निवासी रामबालक मुखिया एक गत्ते में अंग्रेजी शराब की शीशी लाद रहा था। पकड़े गए युवक ने पूछताछ में बताया कि उसने शराब खड्डा के एक सरकारी दुकान से खरीदी थी।

दस लीटर कच्ची शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

तुर्कपट्टी पुलिस ने थाना क्षेत्र के सपही टड़वा गांव में एक युवक को दस लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। वह शराब लेकर बेचन जा रहा था।

गुरुवार को दोपहर बाद ढाई बजे एसएचओ जेपी पाठक पुलिस टीम के साथ गश्त पर थे। इसी बीच टड़वा गांव का शंभू राजभर गैलन में शराब के साथ पकड़ा गया। बीते मंगलवार को भी पुलिस ने इसी स्थान से सेवरही थाना के हतवा धुरिया गांव के गिधवा टोला निवासी बासदेव को 10 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा था।

chat bot
आपका साथी