अब डिस्प्ले बोर्ड पर मिलेगी कोविड अस्पताल के बेड की सूचना

कुशीनगर के कोविड अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए डिस्प्ले बोर्ड लगाया गया है इससे उनको अस्पताल में खाली बेड की सही जानकारी मिल सकेगी बोर्ड पर अन्य जानकारिया भी दी जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:49 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:49 AM (IST)
अब डिस्प्ले बोर्ड पर मिलेगी कोविड अस्पताल के बेड की सूचना
अब डिस्प्ले बोर्ड पर मिलेगी कोविड अस्पताल के बेड की सूचना

कुशीनगर : कोविड अस्पताल आने वाले मरीजों को राहत मिलेगी। बुधवार को अस्पताल के बाहर डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड लगाया गया। यह अस्पताल में खाली बेड की स्थिति बताएगा। इससे मरीज व तीमारदारों को आसानी से पता चल जाएगा कि बेड खाली है या नहीं। दूसरी ओर इस व्यवस्था से पारदर्शिता भी बनी रहेगी।

कोविड अस्पताल में बेड खाली न होने की आ रही शिकायतों को लेकर जिलाधिकारी एस राजलिगम ने डिस्प्ले बोर्ड लगाने की पहल की थी। मकसद था मरीजों को सही सूचना देना और आ रही शिकायतों पर रोक लगाना। कोविड-19 एल टू अस्पताल एमसीएच विग के बाहर डिस्प्ले लगने पर मरीजों के स्वजन ने भी हर्ष जताया है। डिस्प्ले पर कोविड अस्पताल में कुल बेड की संख्या कितनी है, आइसीयू के बेड की संख्या, भर्ती मरीजों की संख्या तथा कुल खाली बेडों की संख्या की सूचनाएं लगातार प्रदर्शित होती रहेंगी। कोविड अस्पताल में कुल 200 बेड है, जिसमें आइसीयू के 25 बेड हैं।

अस्पताल में ताला, कहां जाएं बीमार

न्यू पीएचसी सलेमगढ़ व बहादुरपुर बंद है। मेन गेट पर ताला लटक रहा है। यहां आने वाले मरीज निराश लौट रहे हैं। मरीज कहां जाएं, कैसे इलाज कराएं। न खुद समझ पा रहे हैं और न ही कोई बताने वाला है।

न्यू पीएचसी सलेमगढ़ के गेट पर ताला बंद है। गेट पर कोविड वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण अस्पताल बंद होने की सूचना चस्पा है। इलाज के वास्ते आई नोनिया पट्टी निवासी जानकी देवी व सलेमगढ़ निवासी इसरावती देवी ताला देख लौट रही थीं। पूछने पर बताया कि हल्का बुखार व खांसी है। इसी तरह न्यू पीएचसी बहादुरपुर में भी ताला बंद है। यहां भी गेट के बाहर वैक्सीन नहीं होने की सूचना टंगी है। कोरोना महामारी में ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी अस्पताल बंद हैं। लोग परेशान हैं। बहादुरपुर न्यू पीएचसी के चिकित्सक डा. आर पाठक ने फोन करने पर बताया कि ओपीडी सेवा ऊपर के आदेश से बंद है। वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। इसीलिए अस्पताल बंद है। सीएमओ डा. एनपी गुप्त ने कहा कि मामला गंभीर है। लापरवाह चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी