नोडल अफसर ने ली कोविड अस्पतालों की जानकारी

कुशीनगर में नोडल अफसर ने चिकित्सा प्रभारी स्वास्थ्य कर्मियों व अधिकारियों के साथ की बैठक बाजारों में कोविड गाइडलाइन के पालन की ली जानकारी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:25 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:25 AM (IST)
नोडल अफसर ने ली कोविड अस्पतालों की जानकारी
नोडल अफसर ने ली कोविड अस्पतालों की जानकारी

कुशीनगर : सोमवार को सेवरही ब्लाक परिसर में जनपद के कोविड प्रभारी एवं नोडल अधिकारी पनधारी यादव ने अधीनस्थों के साथ बैठक कर तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के विभिन्न कोविड अस्पतालों में मौजूद बेड, आक्सीजन, दवा की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली।

चिकित्सा प्रभारियों से मरीजों के इलाज के लिए बारे में जानकारी प्राप्त की। जिम्मेदारों को आगाह किया कि इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कैंप लगाकर अधिक से अधिक लोगों की जांच कराई जाए जिससे बचाव व उपचार में आसानी हो। इस दौरान एसडीएम एआर फारुकी, सीओ फूल चंद कन्नौजिया, बीडीओ विवेकानंद मिश्र, सेवरही सीएचसी प्रभारी डॉ. अमित कुमार जायसवाल, तमकुहीराज सीएचसी प्रभारी डॉ. अभिषेक वर्मा, तरयासुजान सीएचसी प्रभारी डा. अमित राय आदि मौजूद रहे।

बैठक के बाद टीम के साथ अहिरौलीदान पहुंचे नोडल अधिकारी ने निगरानी समिति की बैठक कर आसपास के गांवों में मरीजों की स्थिति के बारे में जाना, कंटेनमेंट जोन की बैरिकेडिग, होम क्वारंटाइन मरीजों के इलाज की व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की। स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया कि मरीजों की हालत की जानकारी लेकर समय से इलाज कर उनकी प्राण रक्षा करें।

नोडल अफसर ने तरयासुजान थाना क्षेत्र के सीमावर्ती बाजारों में कोविड गाइड लाइन के पालन की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान लाउडस्पीकर से लोगों को कोविड नियमों के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।

गांवों में कराया गया सैनिटाइजेशन

ग्रामीण इलाकों में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रधान कदम बढ़ा रहे हैं। सोमवार को जिले के विभिन्न गांवों में सैनिटाइजेशन अभियान चला।

जूड़ाछपरा के प्रधान संदीप कुमार गोंड़ ने अपने सहयोगियों के साथ गांव के खास टोला व निर्मल पट्टी में नालियों और सार्वजनिक स्थलों की सफाई कराई। लोगों में मास्क वितरित किया। बसडिला के प्रधान ओमप्रकाश कुशवाहा ने खास टोला, मुसहर बस्ती, मनन टोला, बगही टोला व ब्लाक टोला में सैनिटाइजेशन व नालियों की सफाई कराई। विशुनपुरा बुजुर्ग के प्रधान रामप्यारे कुशवाहा, सचिव राजेश यादव व लेखपाल संजय गुप्ता की देख-रेख में सैनिटाइजेशन कराया गया। छवि यादव, हेमंत, सोनू, निक्कू कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

पडरौना ब्लाक के साखोपार में प्रधान शैलेश प्रताप नारायण सिंह ने टीम बनाकर पूरे गांव को सैनिटाइज कराया। लोगों को कोविड गाइड लाइन की जानकारी दी। एडीओ पंचायत मैनेजर सिंह, अजय प्रताप नारायण सिंह, कुशल प्रताप नारायण सिंह एडवोकेट, सचिव राम बड़ाई प्रसाद आदि मौजूद रहे।

तमकुही ब्लाक के बसडीला पांडेय की प्रधान माधुरी पांडेय ने गांव में मच्छररोधी दवा का छिड़काव कराने के साथ ही ग्रामीणों में मास्क वितरित कर उन्हें सुरक्षित रहने की अपील की। पांच हजार से अधिक की आबादी वाले इस गांव के मंगल सिंह टोला, अहिर टोली, स्कूल टोला, पोखरा टोला, मियां टोला, डीह टोला व दलित बस्ती में प्रधान ने छिड़काव कराया। प्रधान प्रतिनिधि सत्येंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि मास्क का वितरण व छिड़काव अपने पास से कराया गया है।

chat bot
आपका साथी