भाजपा सरकार में किसी के साथ भेदभाव नहीं : स्वामी प्रसाद

कुशीनगर में गरीब कल्याण मेला का आयोजन किया गया मेले के उद्घाटन के दौरान कैबिनेट मंत्री ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां श्रमिकों के 51 बचों में वितरित की गई साइकिल।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:03 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:03 AM (IST)
भाजपा सरकार में किसी के साथ भेदभाव नहीं : स्वामी प्रसाद
भाजपा सरकार में किसी के साथ भेदभाव नहीं : स्वामी प्रसाद

कुशीनगर : भाजपा सरकार किसी भी वर्ग के साथ भेदभाव नहीं करती। मोदी व योगी सरकार जन-जन की सरकार है। इनके नेतृत्व में चतुर्दिक विकास के साथ विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आमजन के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास किया जा रहा है।

यह बातें रविवार को विशुनपुरा ब्लाक मुख्यालय मंसाछापर में पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर गरीब कल्याण मेला का उद्घाटन करते हुए कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कही। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश कर रही है। उन्होने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, मिशन शक्ति, सामूहिक विवाह योजना की भी चर्चा की। बताया कि जो पंजीकृत श्रमिक अपनी बेटियों की शादी कर रहे हैं, उन्हें 55 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। इस मौके पर रामावतार प्रसाद, नेपाल ,मदन यादव और जीतेंद्र को घर पर शादी के लिए चेक भी प्रदान किया।

भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेमचंद्र मिश्र ने सरकार के विकास कार्यों को गिनाया। कोआपरेटिव के चेयरमैन लल्लन मिश्र ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के बारे में विस्तार से बताया। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने कहा कि इस सरकार में विभिन्न योजनाओं से लोग लाभान्वित हो रहे हैं। ब्लाक प्रमुख विध्यवासिनी श्रीवास्तव ने कहा कि यह मेला सामूहिक मेला है, जिससे गरीबों की खुशहाली का रास्ता खुलता है। डीएम एस राजलिगम ने कहा कि हमारा उद्देश्य सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाना है।

कैबिनेट मंत्री ने 51 बच्चों को साइकिल दी, इनमें 34 बालिका और 17 बालक शामिल रहे। इसके बाद पौधारोपण कार्यक्रम हुआ। विभागों द्वारा लगाई गई विभिन्न उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया गया। विभिन्न योजनाओं से लाभार्थियों को प्रमाण पत्र तथा कार्ड वितरित किया गया। कार्यक्रम के दौरान पोषाहार वितरण, गोद भराई तथा बच्चों के अन्नप्राशन संस्कार भी मंत्री द्वारा सम्पन्न कराया गया।

परियोजना निदेशक राजनाथ भगत, जिला पूर्ति अधिकारी दिलीप कुमार, श्रम प्रवर्तन अधिकारी मनीष कुमार, उप कृषि निदेशक बीके मौर्य आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी