कांटेक्ट ट्रेसिग व दवा वितरण में लापरवाही, नोडल अधिकारी को फटकार

कुशीनगर के जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान जिला व कोविड अस्पताल का बोझ कम करने का निर्देश दिया साथ ही सीएचसी को कोविड केंद्र बनाने का आदेश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:55 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:55 PM (IST)
कांटेक्ट ट्रेसिग व दवा वितरण में लापरवाही, नोडल अधिकारी को फटकार
कांटेक्ट ट्रेसिग व दवा वितरण में लापरवाही, नोडल अधिकारी को फटकार

कुशीनगर : विकास भवन सभागर इंटीग्रेटेड कोविड कमांड की गुरुवार को हुई समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी एस राजलिगम ने कांटेक्ट ट्रेसिग व दवा वितरण में लापरवाही को लेकर नोडल अधिकारी को फटकार लगाई। कहा कि व्यवस्था में सुधार करें। हर कार्य को समय से लक्ष्य के मुताबिक पूरा करें। अब किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठके के दौरान डीएम ने कोविड ड्यूटी में लगे संबंधित अधिकारियों से नियमित रिपोर्ट मांगी। कार्य को और बेहतर ढंग से करने का निर्देश दिया। कहा नियमित तौर पर बैठक में कोविड संबंधी कार्यों की रिपोर्ट मिलनी चाहिए, ताकि प्रभावी कदम उठाया जा सके। दवाओं का वितरण लक्ष्य के अनुरूप न होने पर नाराजगी जताई। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला अस्पताल एवं कोविड अस्पताल के बोझ को कम किया जाए। इसके लिए सीएचसी को कोविड केंद्र में तब्दील किया जाए। सैनिटाइजेशन तथा जांच संबंधी कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। शिकायत पुस्तिका भी देखी तथा कोविड कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर की स्थिति एवं शिकायत का स्टेटस भी चेक किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह, प्रभारी उप जिलाधिकारी रामकेश यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेन्द्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

अस्पताल परिसर में बिना परिचय पत्र प्रवेश पर लगाएं रोक: डीएम

गुरुवार को जिलाधिकारी एस राजलिगम ने एमसीएच विग स्थित एल-2 कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में व्यवस्थाओं का तथा भर्ती कोविड संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य के संबंध में अस्पताल प्रबंधन से जानकारी ली। अस्पताल परिसर में भीड़ को देखकर आदेश दिया कि मरीजों को छोड़कर बिना परिचय पत्र के किसी को प्रवेश न करने दिया जाए। कहा कि बाहरी लोगों की भीड़ संक्रमण का खतरा और बढ़ाएगी तो अव्यवस्था भी खड़ी होगी।

डीएम ने कोविड हेल्प डेस्क, अटेंडेंड, आक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, पीपीई किट, स्टाफ, वार्डब्वाय के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और कहा कि किसी भी तरह की कहीं कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। यह निर्देश दिया कि अस्पताल परिसर में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए। कहीं कोई कमी मिली तो कार्रवाई की जाएगी। आपदा के इस दौर में टीम भावना दिखनी चाहिए, तभी हम लक्ष्य पा सकेंगे। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनुज मलिक, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा, उप जिलाधिकारी खड्डा अरविद कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी