सांसद ने सदन में उठाया ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा

देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने संसद में कुशीनगर के तरसयासुजान में एक्सप्रेस ट्रेनों के न ठहरने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इससे स्थानीय तकरीबन दो लाख की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:41 PM (IST)
सांसद ने सदन में उठाया ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा
सांसद ने सदन में उठाया ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा

कुशीनगर : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं देवरिया के सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने कुशीनगर जिले के तरयासुजान रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा उठाकर इस तरफ सदन का ध्यान आकृष्ट कराया है।

जिला मीडिया प्रभारी देवरिया सत्येंद्र मणि त्रिपाठी ने बताया कि सांसद ने नियम 377 के अधीन मुद्दा उठाकर तरयासुजान रेलवे स्टेशन पर छपरा-गोमतीनगर ट्रेन संख्या 05113/05114 छपरा जनसाधारण स्पेशल, गोरखपुर-पाटलिपुर ट्रेन संख्या 55008/07 के ठहराव की मांग की। उन्होंने सदन को बताया कि तरयासुजान यूपी का अंतिम स्टेशन है। दियारा क्षेत्र के अहिरौली दान, बांकखास, वीरवट, बाघाचौर, सिसवा नाहर, मठिया श्रीराम, जमसड़िया, रामपुर बंगरा आदि गांवों की करीब दो लाख की आबादी इसी रूट से आती जाती है। केवल पैसेंजर ट्रेन का यहां ठहराव है। ट्रेन के अलावा इस इलाके में यातायात का दूसरा कोई साधन उपलब्ध नहीं है। अगर एक्सप्रेस गाड़ियों का यहां ठहराव होता तो लोगों को इलाज कराने के लिए मेडिकल कालेज गोरखपुर, पीजीआइ जाने में सहूलियत रहती। रोजगार के लिए बड़े शहरों में जाने वाले कामगारों को भटकना नहीं पड़ता।

दुदही में रेलवे की सड़क बनाने को लेकर बैठक

दुदही में रेलवे की सड़क बनवाने को लेकर युवा शक्ति संगठन के अध्यक्ष सुनील यशराज की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक के समीप बैठक की। तत्काल सड़क का निर्माण शुरू कराने की मांग की।

अध्यक्ष ने कहा कि दुदही रेलवे रोड का निर्माण मार्च 2020 से रुका है। बरसात में जलजमाव और गर्मी में उड़ती धूल से लोगों को परेशानी होती है। बैठक में प्रस्ताव पास किया गया कि एक प्रतिनिधिमंडल डीआरएम वाराणसी से मिलकर सड़क निर्माण की मांग करेगा। संयोजक मनोज कुंदन, भोला कुमार, राजन जायसवाल,अजीत मद्धेशिया, कुलदीप मधेशिया, सुमीत, दीनानाथ कुशवाहा, ब्रजेश मद्धेशिया,राजू रौनियार, विशाल रौनियार, अनुराग राय, संदीप मद्धेशिया, हासन अली, प्रेम पटेल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी