सरकार के विकास कार्यों का प्रत्यक्ष प्रमाण है मनरेगा पार्क : विधायक

फाजिलनगर के विधायक गंगा सिंह कुशवाहा ने मनरेगा पार्क का लोकार्पण किया इस मौके पर डीपीआरओ ने कहा कि पार्क से साबित हो रहा है विकास अब गांव की ओर है जबकि डीसी मनरेगा ने कहा कि इस पार्क के रख-रखाव की जिम्मेदारी ग्रामपंचायत की है।

JagranWed, 01 Dec 2021 12:25 AM (IST)
सरकार के विकास कार्यों का प्रत्यक्ष प्रमाण है मनरेगा पार्क : विधायक

कुशीनगर : जनप्रतिनिधि की पहचान पद पर आसीन होने के बाद उनके कराए गए विकास कार्यों से होती है। मनरेगा के तहत ठाढीभार ग्राम पंचायत में नव निर्मित मनरेगा पार्क प्रदेश सरकार के विकास कार्यों का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

यह बातें फाजिलनगर के विधायक गंगा सिंह कुशवाहा ने कही। वह मंगलवार को दुदही विकास खंड के ग्राम पंचायत ठाढीभार में 19 लाख रुपये की लागत से निर्मित शहीद चंद्रशेखर आजाद मनरेगा पार्क के लोकार्पण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। डीपीआरओ अभय यादव ने कहा कि जिले का मनरेगा पार्क जिले का पहला पार्क है। प्रधान जयप्रकाश यादव ने सराहनीय कार्य किया है। डीसी मनरेगा राकेश कुमार ने कहा कि शहीद चंद्रशेखर आजाद मनरेगा पार्क के रखरखाव के लिए मनरेगा के तहत कर्मचारी रखे जाएंगे। सीए ओपी मिश्र, सांसद प्रतिनिधि राधेश्याम पांडेय, बीडीओ लक्ष्मण चतुर्वेदी, गिरिजेश जायसवाल, प्रमुख प्रतिनिधि लल्लन गोंड, थानाध्यक्ष विशुनपुरा राजप्रकाश सिंह, एपीओ अरविद सिंह, एडीओ पंचायत मजरूल हसन, जनमेजय गुप्ता को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। सीओ फूलचंद कन्नौजिया, चमन यादव आदि मौजूद रहे। आयोजक प्रधान जयप्रकाश यादव ने सभी आगत अतिथियों के प्रति आभार जताया।

मनरेगा पार्क बन जाने से ग्रामीणों को होगी सुविधा

तमकुही विकास खंड के नौगांवा गांव में मनरेगा से निर्मित होने वाले श्रीकृष्ण पार्क का शिलान्यास मंगलवार को बीडीओ मनरेगा बब्बन राय ने विधि-विधान से किया।

उन्होंने कहा कि सरकार की योजना का मार्ग अब गांव ही है। इसके तहत मनरेगा की ओर से ग्राम पंचायत में पार्क बनाया जा रहा है। इससे अब ग्रामीणों को शारीरिक व आर्थिक लाभ होगा। लोगों को टहलने व बच्चों को खेलने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए यह एक महत्वपूर्ण स्थल होगा। इससे पूरे गांव को मनरेगा पार्क बनने से लाभ होगा। एपीओ निहारिका त्रिपाठी ने कहा कि सरकार के मंशा के अनुरूप सभी योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए विभाग कटिबद्ध है। प्रयास होगा कि अधिक से अधिक गांवों में मनरेगा पार्क का निर्माण कराया जाए। प्रधान पवन गुप्ता, सचिव मिथिलेश्वर त्रिपाठी, खूब लाल, महातम, सोनू आदि मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.