विधायक ने सीएचसी सेवरही व तमकुही को मुहैया कराए 11 सिलेंडर

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व तमकुहीराज के विधायक ने अपने क्षेत्र के अस्पतालों के लिए आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:35 PM (IST)
विधायक ने सीएचसी सेवरही व तमकुही को मुहैया कराए 11 सिलेंडर
विधायक ने सीएचसी सेवरही व तमकुही को मुहैया कराए 11 सिलेंडर

कुशीनगर : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व तमकुहीराज के विधायक अजय कुमार लल्लू ने आक्सीजन का पांच भरा सिलेंडर सीएचसी तमकुहीराज व छह सिलेंडर सीएचसी सेवरही को मुहैया कराया।

विधायक ने बताया कि शीघ्र ही तमकुहीराज सीएचसी पर 10 और सिलेंडर दिलवाएंगे। विधायक की इस पहल की कोईन्दी बुजुर्ग के प्रधान उपेंद्र सिंह, त्रिवेणी गुप्ता, मुसाहब अली, जितेन्द्र सिंह पटेल, संजीव कुमार गुप्ता, अवधेश राय आदि ने सराहना की है।

डोर टू डोर भ्रमण कर दी गई दवाएं

कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए पांच दिवसीय अभियान के अंतर्गत लोगों को कोविड-19 के नए रूप के प्रति सजगता, जागरूकता एवं कोविड-19 के संम्भावित रोगियों को चिह्नित कर दवाएं दी गई।

इस क्रम में सखवनिया की प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.नाजिया अंसारी ने सचल दस्ते के भ्रमण कर आयुर्वेदिक दवाओं का वितरण किया। डा. एसपी सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य कार्यकर्ता द्वारा घर-घर भ्रमण कर लोगों को कोविड-19 से बचने के लिए जरूरी जानकारी दी। लक्षण युक्त व्यक्तियों को चिह्नित कर आवश्यकतानुसार औषधियों का वितरण घर घर जाकर किया गया। इअभियान के तहत लक्षित मकानों की संख्या 496989 रही, जिसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीम द्वारा 489844 मकानों का भ्रमण कर लक्षणयुक्त 4476 लोगों को चिह्नित किया गया और उन्हें दवाएं दी गईं।

छितौनी में कराया गया सैनिटाइजेशन

नगर पंचायत छितौनी के जोकहिया वार्ड में आक्सीजन के अभाव में शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई थी। रविवार को नगर पंचायत की ओर से मोहल्लों में सैनिटाइजेशन कराया गया। संक्रमण से बचाव और कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की लोगों से अपील की गई।

एसडीएम व प्रशासक अरविद कुमार ने कहा कि ईओ देवेश मिश्रा सभी वार्डों में सैनिटाइजेशन अभियान चलवा रहे हैं। सभी लोग कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करें, घरों में रहें। बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकले और मास्क का उपयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि शासन व प्रशासन व्यवस्था में लगा हुआ है, आक्सीजन का अभाव शीघ्र ही खत्म हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी