विधायक ने की आक्सीजन प्लांट का भूमिपूजन

विधायक ने कहा कि वैश्विक महामारी में जिस तरह से आक्सीजन की डिमांड बढ़ी है उसे पूरा करने के लिए जगह-जगह प्लांट की आवश्यकता है। यह प्लांट जिले के 38 लाख आबादी के लिए वरदान साबित होगा। आयोजक विजयभान तिवारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस प्लांट से प्रतिदिन 600 सिलिंडर आक्सीजन तैयार किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:12 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:12 AM (IST)
विधायक ने की आक्सीजन प्लांट का भूमिपूजन
विधायक ने की आक्सीजन प्लांट का भूमिपूजन

कुशीनगर: खड्डा विधानसभा क्षेत्र के बंधवा गांव में स्थापित होने वाले आक्सीजन प्लांट को लेकर शुक्रवार को विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने भूमि पूजन किया। प्लांट शुरू हो जाने से मरीजों को आक्सीजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

विधायक ने कहा कि वैश्विक महामारी में जिस तरह से आक्सीजन की डिमांड बढ़ी है, उसे पूरा करने के लिए जगह-जगह प्लांट की आवश्यकता है। यह प्लांट जिले के 38 लाख आबादी के लिए वरदान साबित होगा। आयोजक विजयभान तिवारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस प्लांट से प्रतिदिन 600 सिलिंडर आक्सीजन तैयार किया जाएगा। इससे जिले के लिए आक्सीजन की जरूरत पूरी हो सकेगी। भूतनाथ योगेश त्रिपाठी, मृत्युंजय सिंह, प्रधान सुरेश पांडेय, ऋषभ शुक्ल, अंजनी शुक्ल, अमित पांडेय, बृजेश दूबे आदि मौजूद रहे।

चीनी मिल से सेवरही अस्पताल में लगेगा आक्सीजन प्लांट

कोविड 19 से उपजी वैश्विक महामारी के दौरान आक्सीजन की किल्लत ने दुश्वारी बढ़ा दी है। ऐसे में सेवरही चीनी मिल प्रबंधन की संवेदनशीलता सामने आई है। मिल ने सरकारी अस्पताल में आक्सीजन प्लांट स्थापित करने का निर्णय लिया है , जिससे सिलेंडरों की रीफिलिग के लिए गोरखपुर नहीं जाना पड़ेगा। धन व समय बचेगा तथा आपातकालीन विषम परिस्थिति से निपटने में आसानी होगी। आक्सीजन प्लांट आगामी जुलाई में क्रियाशील हो जाएगा। मिल प्रबंधन की ओर से बताया गया कि 1913 में स्थापित चीनी मिल ने हर परिस्थिति में क्षेत्र के किसानों का सहयोग किया है। महामारी में चीनी मिल का दायित्व बढ़ गया। प्रबंध निदेशक अरविद कनोडिया को जानकारी मिली कि क्षेत्र के किसान बीमारी के दौरान आक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं तो उन्होंने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए तत्काल आक्सीजन प्लांट स्थापना के लिए आवश्यक कार्यवाही को निर्देशित किया। चीनी मिल के गन्ना महाप्रबंधक शरद सिंह व गन्ना प्रबंधक पीएन शाही ने संयुक्त रूप से बताया कि जिलाधिकारी व जिला गन्ना अधिकारी को पत्र लिखा गया तो मात्र दो दिन में आक्सीजन प्लांट लगाने की अनुमति मिल गई।

chat bot
आपका साथी