प्रवासी कामगारों को दिया जाएगा रोजगार

खंड विकास अधिकारी जोखन प्रसाद कन्नौजिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन में प्रवासी कामगारों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। ऐसे कामगारों व क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार ने अनेक योजना संचालित की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 10:38 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:07 AM (IST)
प्रवासी कामगारों को दिया जाएगा रोजगार
प्रवासी कामगारों को दिया जाएगा रोजगार

कुशीनगर: ब्लाक सभागार में सेवायोजन कार्यालय के तत्वावधान में आयोजित करियर कांउसिलिग में प्रवासी कामगारों की काउंसिलिग की गई। उनकी हर जिज्ञासा का जवाब देकर उन्हें स्थानीय स्तर पर रोजगार मुहैया कराने का आश्वासन दिया गया।

खंड विकास अधिकारी जोखन प्रसाद कन्नौजिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन में प्रवासी कामगारों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। ऐसे कामगारों व क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार ने अनेक योजना संचालित की है। इलेक्ट्रानिक, इलेक्ट्रिक, पलंबरिग आदि कार्यों के लिए प्रशिक्षण के साथ ही बैंकों से ऋण भी दिलाया जाएगा। बीडीओ ने कहा रोजगार की चाह रखने वाले कामगार जिला सेवायोजन कार्यालय के वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर या हार्डकापी में आवेदन करके योजना का लाभ ले सकते हैं। कृषि विषय वस्तु विशेषज्ञ राकेश पांडेय ने गो पालन, भैंस पालन, मधुक्खी पालन आदि से आमदनी बढ़ाने की सलाह दी। कहा कि जिन किसानों के खाते में सम्मान निधि का पैसा न पहुंच रहा हो वे अपना आधार कार्ड, बैंक पासबुक आदि कृषि विभाग को देकर योजना का लाभ लें। परियोजना निदेशक डूडा वेदप्रकाश, मनीष कुमार, एडीओ पंचायत विनोद कुमार द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी