कोरोना के भय से घर लौटने लगे प्रवासी कामगार

कुशीनगर में हाईवे के रास्ते बड़ी संख्या में दिल्ली से बिहार जाने वाले वाहनों का तांता लगा रह रहा है लाकडाउन की आशंका से बड़ी संख्या में लोग घर लौट रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 12:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 12:00 AM (IST)
कोरोना के भय से घर लौटने लगे प्रवासी कामगार
कोरोना के भय से घर लौटने लगे प्रवासी कामगार

कुशीनगर : कोरोना बीमारी और संपूर्ण लाकडाउन के भय से दिल्ली से बिहार के प्रवासी कामगार साधारण बस, चार पहिया वाहन तथा आटो से अपने घरों को लौटने लगे हैं। उन्हें यह डर सता रहा है कि कहीं फिर से लाकडाउन लगा तो पिछले बार की तरह इस बार भी पैदल चलना पड़ेगा।

यह बातें तरयासुजान थानाक्षेत्र के हाईवे पर स्थित गुरुवार को सलेमगढ़ टोल प्लाजा पर कुछ देर के लिए रुके वाहन में सवार कामगारों ने कहीं। बिहार के समस्तीपुर जिले के दिनेश मंडल ने बताया कि पूर्ण लाकडाउन के पहले अपने घर सुरक्षित जा रहा हूं। इसी गांव के बिपत माझी ने कहा कि यह वही जगह है, जहां पिछले कोरोना में पैदल उप्र सीमा पार कर देहात के रास्ते घर लौटा था। सूरज मंडल ने बताया कि घर से बार-बार फोन आ रहा था। मैजिक वाहन में बिहार के कुछ प्रवासी कामगार खड़े थे तो कुछ बैठे थे। इनके जेहन में पिछले लाकडाउन का भय था।

दिल्ली से लौटने वाले प्रवासी कामगारों को लेकर जाने वाले वाहनों की संख्या फोरलेन पर लगातार बढ़ रही है। कामगारों ने बताया कि काम बंद नहीं है लेकिन लाकडउन के भय से अधिक किराया देकर घर लौट रहे हैं। टोल प्लाजा मैनेजर ऋषिकेश ने पर बताया दिल्ली से बिहार जाने वाले सवारी वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

तीन वाहन स्वामियों पर कार्रवाई के लिए एसपी को पत्र

पडरौना में एआरटीओ संदीप कुमार पंकज ने गुरुवार को बताया कि तीन वाहन स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए एसपी को पत्र भेजा गया है। आरोप है कि तीन वाहन स्वामियों ने अधिग्रहण पत्र लेने से ही मना करने के साथ ही कर्मचारी के साथ दु‌र्व्यवहार किया, जो शासकीय कार्य में बाधा की श्रेणी में आता है। उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज करा संबंधित वाहन स्वामियों के गाड़ी का पंजीकरण निरस्तीकरण की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी