आशा कार्यकर्ताओं ने नियमित करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

कुशीनगर की आशा कार्यकर्ताओं ने सीएचसी मथौली बाजार में धरना दिया इस मौके पर पहुंचे सांसद को ज्ञापन सौंपा तथा समस्याओं के समाधान की मांग की सांसद ने उनकी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:07 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:07 AM (IST)
आशा कार्यकर्ताओं ने नियमित करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
आशा कार्यकर्ताओं ने नियमित करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

कुशीनगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मथौली परिसर में नियमित करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहीं आशा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सांसद विजय कुमार दुबे को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने बताया कि वे स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहीं, और इसके बदले उन्हें न्यूनतम मानदेय मिल रहा है।

बीते तीन दिनों से आशा कार्यकर्ताओं का धरना-प्रदर्शन चल रहा है। दोपहर में सीएचसी पहुंचे सांसद को कार्यकर्ताओं ने मांगों से जुड़ा ज्ञापन सौंपा और सरकार पर उपेक्षा बरतने का आरोप लगाया। सांसद ने कहा कि कार्यकर्ताओं को उनकी मांगों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा। सीमा, आसमा बेगम, सुमन, बिदू यादव, सावित्री, पुष्पा, अंजुलता, मंजू, अनिता, संजना, आरती तिवारी, सबिता, सुनैना, उषा, मीना आदि मौजूद रहे।

दुदही सीएचसी में आशा संगिनी संघ की अध्यक्ष किरन राय व आशा कार्यकर्ता संघ की अध्यक्ष रीता पटेल के अगुवाई में धरना प्रदर्शन हुआ। शीला देवी, कृष्णा देवी, सुशीला देवी मीना देवी, अनिता देवी, सुमन चौरसिया, शशि यादव, ममता देवी, शहनाज खातून, तारा देवी आदि मौजूद रहीं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फाजिलनगर में ममता सिंह के नेतृत्व में अस्पताल परिसर में धरना दिया गया। ब्लाक अध्यक्ष शकीला खातून, उर्मिला देवी, नीलम तिवारी, सुमन सिंह, मीना देवी आदि ने भी संबोधित किया। नीलम, आरती देवी, सविता देवी, जयमती देवी, सुनीता तिवारी, सुमन, शिल्पी, रीमा देवी मौजूद रहीं।

पैक्स सचिवों ने दी कार्य बहिष्कार की चेतावनी

पैक्स सचिव वेलफेयर सोसाइटी के प्रतिनिधि मंडल की ओर से मुख्यमंत्री को संबोधित मांगों का ज्ञापन शनिवार को डीएम एस राजलिगम को सौंपा गया। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। अगर मांगें पूरी नहीं की गई तो दो नवंबर से पैक्स के सभी कर्मचारी कार्य बहिष्कार करेंगे।

प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि आठ सितंबर को मुख्यमंत्री को मांगपत्र भेजा गया था। संज्ञान नहीं लिए जाने पर 28 सितंबर को स्मरण पत्र भेजा गया, उस पर भी मुख्यमंत्री ने ध्यान नहीं दिया। वेतन न मिले से पैक्स के सचिव व कर्मचारी तंगहाली झेल रहे हैं। चेतावनी दी कि मांगें नहीं माने जाने पर एक नवंबर को लखनऊ स्थित आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता के कार्यालय के समक्ष धरना देंगे। दो से 15 नवंबर तक कार्य बहिष्कार करेंगे। प्रतिनिधि मंडल में सोसाइटी के अध्यक्ष रविद्र त्रिपाठी, महामंत्री संतोष पांडेय, संयुक्त मंत्री रविश मिश्रा, संगठन मंत्री विजय प्रकाश आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी