नगर पंचायत कार्यालय में भ्रष्टाचार के विरोध में सभासदों का अनशन

कुशीनगर के खड्डा नगर पंचायत के सभासद भ्रष्टाचार के विरोध में आंदोलन शुरू कर दिए हैं उनका कहना है कि जब तक मांगें नहीं मान ली जाएंगी तबतक आंदोलन चलता रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 12:06 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 12:07 AM (IST)
नगर पंचायत कार्यालय में भ्रष्टाचार के विरोध में सभासदों का अनशन
नगर पंचायत कार्यालय में भ्रष्टाचार के विरोध में सभासदों का अनशन

कुशीनगर : खड्डा नगर पंचायत कार्यालय में भ्रष्टाचार का आरोप लगा 12 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार से कस्बा के सुभाष चौक पर सभासदों ने अनशन शुरू कर दिया है। उन्होंने एलान किया कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी, अनशन चलता रहेगा।

अनशन पर बैठे पूर्व चेयरमैन राजकुमार तुलस्यान, भगवती शरण पांडेय, कैलाश भारती, मधोक गुप्ता, पशुपतिनाथ रौनियार, शिवशंकर गुप्त, गजेंद्र यादव उर्फ पिटू, संजय गुप्ता, अनिल गुप्ता, महादेव चौधरी ने मांग की, डेढ़ वर्ष से बंद वाटर एटीएम चालू किया जाए, तीन वर्षों में चेयरमैन की ओर से सूचना रजिस्टर, मानचित्र, जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र, वर्क आर्डर, सूचना रजिस्टर समेत अन्य दस्तावेज पर किए गए हस्ताक्षर की जांच एक्सपर्ट से कराई जाए। वार्ड संख्या एक की सभासद इंदू देवी की अध्यक्षता में अनशनस्थल पर ही बोर्ड की बैठक कराई जाए। ईओ देवेश मिश्रा और चेयरमैन की ओर से अपने बचाव में शासन को भेजे गए स्पष्टीकरण को सभासदों के समक्ष प्रस्तुत किया जाए। एक वर्ष पूर्व हुई जांच के बाद गेटों के सुंदरीकरण वाली टेंडर प्रक्रिया के निरस्त होने, सोलर लाइट के नाम पर अपने रिश्तेदार के फर्म को डेढ़ करोड़ का भुगतान करने आदि मांगों पर कार्रवाई होने तक अनशन जारी रहेगा।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी निलंबित

जिले के खड्डा विकास खंड अंतर्गत वृहद गो-संरक्षण केंद्र कोपजंगल में 24 पशुओं के मरने के मामले में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी(सीवीओ) डा.विनय कुमार को निलंबित कर दिया गया है। प्रभारी चिकित्साधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है।

मंगलवार को सीडीओ अनुज मलिक ने बताया कि तीन दिसंबर को शासन स्तर पर हुई इस कार्रवाई का आदेश मिलने पर अनुपालन कराया गया है। इस मामले में शासन स्तर पर पांच और के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश हुई है, जिसका आदेश अभी नहीं आया है। मामले की जांच में गो-संरक्षण केंद्र के संचालन में घोर लापरवाही पाई गई थी।

chat bot
आपका साथी