कुशीनगर में तेंदुए का दिखा पदचिह्न, ग्रामीणों में दहशत

कुशीनगर के खड्डा थाना क्षेत्र के रामपुर गोनहा गांव के भरपटिया टोला के सरेह में तेंदुए के पैरों के निशान देखे जाने के बाद दहशत का माहौल कायम हो गया है वन विभाग ने भी इसकी पुष्टि की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 12:52 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 12:52 AM (IST)
कुशीनगर में तेंदुए का दिखा पदचिह्न, ग्रामीणों में दहशत
कुशीनगर में तेंदुए का दिखा पदचिह्न, ग्रामीणों में दहशत

कुशीनगर : खड्डा थाना क्षेत्र के रामपुर गोनहा गांव के भरपटिया टोला के सरेह में एक जगह मंगलवार को दोपहर में तेंदुए का पदचिह्न देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना रेंजर बीके यादव को दी। इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने तुरंत वनकर्मियों को मौके पर भेजा।

ग्रामीणों के साथ पदचिह्न स्थल पर पहुंचे वनकर्मियों ने पहचान के लिए फोटो लिया। रेंजर ने कहा कि जंगल से सटा होने के कारण जंगली जानवर भटक कर रिहायशी इलाकों में आ जाते हैं। पदचिह्न का मिलान किया गया है, वह तेंदुए के पदचिह्न जैसा ही प्रतीत हो रहा है। ग्रामीणों को सतर्क रहने और समूह में खेतों की ओर जाने की सलाह दी गई है। वनकर्मी संभावित जगहों पर नजर रख रहे हैं।

नाई ने नहीं काटे बाल तो बुला ली पुलिस

नाई के बाल काटने से इन्कार करने पर कस्बा के एक सफाईकर्मी ने 112 नंबर डायल कर शिकायत दर्ज कराई। उसका संज्ञान लेकर पुलिस तुरंत शिकायतकर्ता के घर पहुंच गई। शिकायतकर्ता को थाने लाकर प्रभारी निरीक्षक के सामने पेश किया।

रामकोला कस्बे के निवासी सफाई कर्मी नेबूलाल शाम को बगल के बाल कटवाने गए। नाई ने कहा कि किसी और दुकान पर जाकर बाल कटवा लो, मैं नहीं काटूंगा। इस पर सफाई कर्मी ने पुलिस को फोन कर दिया। प्रभारी निरीक्षक डीके सिंह ने सफाईकर्मी को समझाया, कहा कि परेशान न हो तुम्हारा बाल कटवा दिया जाएगा।

आरोपितों के दरवाजे पर नोटिस चस्पा, कराई मुनादी

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरसिया कला गांव के टोला पलट छपरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के एक दिन पहले रात में हुई हत्या के मामले में फरार आरोपितों के खिलाफ कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। मंगलवार को एसएचओ मिथिलेश राय ने गांव में मुनादी कराने के बाद आरोपितों के दरवाजे पर नोटिस चस्पा कराया।

गांव के रामप्रताप कुशवाहा की हत्या के मामले में 28 नामजद और 20 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज था। विवेचना के दौरान पांच लोगों को घटना में लिप्त पाया गया। उनमें से एक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और दूसरा पुलिस के दबाव में न्यायालय में समर्पण कर दिया था। फरार तीन आरोपितों के खिलाफ कोर्ट ने धारा- 82 के तहत नोटिस जारी किया है। उसका अनुपालन कराने के लिए थानाध्यक्ष अपने हमराही मानवेंद्र सिंह व शोएब के साथ आरोपितों के गांव में पहुंचे। मुनादी कराने के बाद उनके दरवाजा व सार्वजनिक भवनों पर नोटिस चस्पा कराया। थानाध्यक्ष ने कहा कि शीघ्र समर्पण नहीं करने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी