कुशीनगर ने जीता प्रथम बीडीपीएल कप

बरवां राजापाकड़ विद्युत उपकेंद्र के मैदान में सात दिवसीय प्रथम बंगरा-दुमही प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में स्टार क्रिकेट क्लब कुशीनगर ने सहारा क्रिकेट क्लब बंगरा को 48 रनों से पराजित कर कप पर कब्जा जमाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jan 2020 12:04 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jan 2020 12:04 AM (IST)
कुशीनगर ने जीता प्रथम बीडीपीएल कप
कुशीनगर ने जीता प्रथम बीडीपीएल कप

कुशीनगर : बरवां राजापाकड़ विद्युत उपकेंद्र के मैदान में सात दिवसीय प्रथम बंगरा-दुमही प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में स्टार क्रिकेट क्लब कुशीनगर ने सहारा क्रिकेट क्लब बंगरा को 48 रनों से पराजित कर कप पर कब्जा जमाया।

बुधवार को टास जीतकर कुशीनगर की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। निर्धारित 16 ओवर में बल्लेबाज अतुल्लाह के 24 गेंद पर 74 रन व नीतेश के 19 गेंद में 39 रनों की बदौलत टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगरा की टीम 16 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी। कुशीनगर की टीम 48 रनों से विजई हुई। अतुल्लाह मैन आफ दी मैच व इसी टीम के सत्येंद्र को मैन आफ दी सीरीज से नवाजा गया।

मैच का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि रजनीश राय, नरेंद्र राय, राजू जायसवाल व एडवोकेट अशोक राय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष मु. इलियास अंसारी ने कहा कि युवाओं के संपूर्ण विकास के लिए शिक्षा के साथ खेल की भूमिका महत्वपूर्ण है। आयोजन समिति के संरक्षक केन यूनियन के संचालक सत्येंद्र उर्फ गुड्डू शुक्ल ने आभार जताया।

क्रास कंट्री रेस के धावक हुए पुरस्कृत

राजापाकड़ : क्रास कंट्री रेस के धावकों को आयोजक मंडल ने क्रमश: स्वर्ण, रजत व कांस्य पदकों के साथ पुरस्कृत किया। 400 मीटर जूनियर वर्ग में अरसद अंसारी प्रथम, पंकज यादव द्वितीय व अर्जुन यादव तृतीय रहे। 800 मीटर सीनियर वर्ग के दौड़ में अमित पांडेय प्रथम, बबलू सिंह द्वितीय, मकसूद अली तृतीय, 800 मीटर दौड़ में उदयभान यादव प्रथम, कुलदीप खरवार द्वितीय, सूरज गोंड तृतीय, 1600 मीटर दौड़ में नीतेश प्रजापति प्रथम, संदीप यादव द्वितीय, मिथिलेश मिश्र तृतीय रहे। 3200 मीटर दौड़ में नीतेश प्रजापति प्रथम, अजहरुद्दीन अंसारी द्वितीय, राजन यादव तृतीय, महिला वर्ग के 400 मीटर दौड़ में मीरा भारती प्रथम, नेहा यादव द्वितीय, बेबी आर्य तृतीय, 800 मीटर में मीरा भारती प्रथम, नेहा भारती द्वितीय व बेबी आर्य ने तृतीय स्थान पर रहे।

chat bot
आपका साथी