शातिर टाप टेन अपराधियों पर रखें कड़ी निगाह

डीआइजी ने कहा कि अपराध नियंत्रित कर मजबूत कानून-व्यवस्था कायम करना पुलिस की ड्यूटी है और यही शासन की मंशा भी है। पुलिस क्षेत्राधिकारी अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग रह कर क्षेत्र में अपराध काबू करने का कार्य करें। उन्होंने कोविड -19 को लेकर सौंपी गई जिम्मेदारियों के सकुशल निर्वहन के साथ मजबूत कानून-व्यवस्था पर जोर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:49 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:49 PM (IST)
शातिर टाप टेन अपराधियों पर रखें कड़ी निगाह
शातिर टाप टेन अपराधियों पर रखें कड़ी निगाह

कुशीनगर: शातिर व टॉपटेन अपराधियों की गतिविधियों पर कड़ी निगाह रखें। बड़ी घटना होने पर थानेदार संग सीओ भी बिना देर लगाए स्वयं मौके पर पहुंचे। लंबित मामलों के अनावरण में तेजी लाएं। इसमें देरी होने से अपराधियों का मनोबल बढ़ता है, जिसका समाज पर प्रतिकूल असर पड़ता है। विवेचना में लापरवाही बरतने वालों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करें। अवैध शराब, खनन व पशु तस्करी पर हर हाल में रोक लगाएं।

यह निर्देश डीआइजी गोरखपुर रेंज राजेश डी मोदक ने पुलिस लाइन स्थित मीटिग हाल का लोकार्पण करने के बाद बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारियों को दिया। डीआइजी ने कहा कि अपराध नियंत्रित कर मजबूत कानून-व्यवस्था कायम करना पुलिस की ड्यूटी है और यही शासन की मंशा भी है। पुलिस क्षेत्राधिकारी अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग रह कर क्षेत्र में अपराध काबू करने का कार्य करें। उन्होंने कोविड -19 को लेकर सौंपी गई जिम्मेदारियों के सकुशल निर्वहन के साथ मजबूत कानून-व्यवस्था पर जोर दिया।

दोपहर लगभग ढाई बजे जिला मुख्यालय पहुंचने पर पुलिसकर्मियों की तरफ से उन्हें गार्ड आफ ऑनर दिया गया, उन्होंने लाइन का भ्रमण किया। नव-निर्मित मीटिग हाल का लोकार्पण कर इससे होने वाली सहूलियतों पर चर्चा की। एसपी विनोद कुमार मिश्र, एएसपी एपी सिंह, सीओ सदर फूलचंद कनौजिया, सीओ कसया नितेश प्रताप सिंह, आरआइ ओपी यादव, पीआरओ गोपाल पांडेय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी