लापरवाह पुलिसकर्मियों की तय होगी जवाबदेही : एसपी

कुशीनगर में पैसा व शराब बांटने वालों को चिन्हित कर जेल भेजने के निर्देश थाने आए फरियादियों की पीड़ा सुन त्वरित न्याय दिलाने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:11 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:11 AM (IST)
लापरवाह पुलिसकर्मियों की तय होगी जवाबदेही : एसपी
लापरवाह पुलिसकर्मियों की तय होगी जवाबदेही : एसपी

कुशीनगर : एसपी सचिद्र पटेल ने मंगलवार को नेबुआ-नौरंगिया थाने का निरीक्षण कर पुलिस कर्मियों को दायित्व के प्रति सचेत रहने का निर्देश दिया। कहा कि लापरवाही बरतने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर उनकी जवाबदेही तय होगी।

दोपहर 12 बजे थाना परिसर में पहुंचे एसपी सीधे कार्यालय में गए। अपराध, बीट व पंचायत चुनाव रजिस्टर का गहनता से निरीक्षण कर अभिलेखों के रख-रखाव पर संतोष जताया। बैरक, मालखाना के निरीक्षण के पश्चात सीसीटीएनएस व महिला हेल्प डेस्क के बारे में जानकारी ली। थानेदार पवन कुमार सिंह को चुनाव के ²ष्टिगत सजग रहने को कहा। एसपी ने कहा कि सकुशल चुनाव कराना पुलिस की प्राथमिकता है। अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित कराएं। अति संवेदनशील, संवेदनशील बूथ वाले गांवों का दौरा कर आवश्यक कदम उठाएं। चुनाव में बाधा डालने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आएं। थाने आए फरियादियों की समस्या सुन त्वरित निस्तारण के लिए कदम उठाएं। पैसा व शराब बांटने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें। कोविड से बचाव के लिए सावधान रहें। मास्क व सैनिटाइजर तथा शारीरिक दूरी का पालन करे। एसएचओ पवन कुमार सिंह सहित सभी पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

निवर्तमान प्रधान का नाम मतदाता सूची से गायब

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है, प्रत्याशी पर्चा भरने की तैयारी में हैं। मंगलवार को सुम्हाखोर के निवर्तमान प्रधान दिनेश सिंह ने बीडीओ विनय प्रकाश द्विवेदी से शिकायत की कि उनका नाम मतदाता सूची से हटा दिया गया है। उन्होंने बीडीओ को बताया कि वर्ष 2015 के मतदाता सूची में नाम था। बीएलओ की लापरवाही के कारण नए मतदाता सूची में नाम काट दिया गया। बेलभद्र छपरा की निवर्तमान प्रधान अनीता सिंह ने बताया कि मेरे गांव में पांच वर्ष पूर्व मर चुके लोगों का नाम भी वोटर लिस्ट से नहीं काटा गया है। कई युवतियों की शादी हो चुकी है, वे ससुराल चली गई हैं। उनका भी नाम वोटर लिस्ट में है।

chat bot
आपका साथी