मास्क नहीं लगाने पर कटेगा चालान: सीओ

कुशीनगर में कोरोना को लेकर प्रशासन काफी सख्त हो गया है मास्क की जांच हो रही है तथा बिना मास्क के मिले लोगों के साथ अधिकारी सख्ती बरत रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:38 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:38 AM (IST)
मास्क नहीं लगाने पर कटेगा चालान: सीओ
मास्क नहीं लगाने पर कटेगा चालान: सीओ

कुशीनगर : कोरोना का संक्रमण शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक तेजी से बढ़ रहा है। इस पर रोकथाम लगाने के लिए मंगलवार को कप्तानगंज पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सड़क पर बिना मास्क के घूम रहे लोग घरों में चले गए। कुछ को पुलिस ने फटकार लगाई तो कुछ के वाहनों का ई-चालान किया गया। सीओ पीयूष कांत राय ने कहा कि बिना मास्क लगाए गाड़ी चलाने वालों का चालान काटा जाएगा।

पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई का मोबाइल पर मैसेज आने पर वाहन चालकों को इसकी जानकारी हुई। बिना मास्क के सड़क पर निकले तो पुलिस ने गाड़ी का चालान कर दिया। उपनगर के विभिन्न चौराहों पर सीओ कसया, प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी की गाड़ी सायरन बजाते निकलीं तो लोग भागने लगे। आजाद चौक पर पुलिस ने बाइक सवारों के मास्क की चेकिग की और कई का ई-चालान किया। कई लोगों को फटकार लगाते हुए वापस घर भेजा। सीओ ने कहा कि बिना वजह घर से न निकलें। बेहद जरूरी होने पर घर से निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं। बिना मास्क गाड़ी चलाने वालों का पहली बार एक हजार, दोबारा मिलने पर 10 हजार का चालान काटा जाएगा।

बिना मास्क या फेसकवर के न निकलें बाहर : एसडीएम

हाटा के उप-जिलाधिकारी प्रमोद कुमार तिवारी ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क या फेसकवर लगाये घर से बाहर न निकले। चेकिग के दौरान पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई होगी।

एसडीएम ने मंगलवार को अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि पुलिस व प्रशासनिक टीम कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन करा रही है। तहसील क्षेत्र के तहत आने वाले थाने कोतवाली हाटा तथा अहिरौली बाजार में पुलिस को सख्त हिदायत दी गई है कि कोरोना गाइड लाइन का कड़ाई से पालन किया जाए, साथ ही बिना मास्क या फेसकवर लगाए बाहर निकलने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करते हुए हिदायत दी जाए कि दुबारा गलती करने पर और भी सख्त कार्रवाई होगी। एसडीएम ने कहा कि वह तहसील क्षेत्र में नियमित भ्रमण कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं और लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी