महंगाई से रसोई में लगी आग, गृहिणी परेशान

तुर्कपट्टी कुशीनगर पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के बीच रसोई गैस के दामों में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 12:18 AM (IST)
महंगाई से रसोई में लगी आग, गृहिणी परेशान
महंगाई से रसोई में लगी आग, गृहिणी परेशान

तुर्कपट्टी, कुशीनगर: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के बीच रसोई गैस के दामों में हुई वृद्धि से आमजन प्रभावित है। पेट्रोलियम पदार्थो के दाम बढ़ने का असर राशन और सब्जी से लेकर अन्य घरेलू सामान के दामों पर भी पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि कोरोना काल के संकट से जूझते करीब 18 माह हो गए हैं। बढ़ती महंगाई ने कमर तोड़ दी है। डीजल के दाम में वृद्धि से खाद्य आपूर्ति भी महंगी हो रही है। ट्रांसपोर्ट खर्च बढ़ने से इसका सीधा असर खाद्य वस्तुओं के दामों पर पड़ रहा है। इन सबके बीच रसोई गैस में कीमत में हो रही वृद्धि आग में घी का काम कर रही है। एलपीजी के दाम लगातार बढ़ने से महिलाएं भी सरकार को कोस रही हैं।

इसके अलावा प्याज के दामों में भी उछाल आने से लोगों को परेशानी का उठानी पड़ रही है। दाल सौ रुपये प्रति किलो तो सरसों तेल 160-165 रुपये प्रति लीटर, वहीं अत्यधिक बारिश की वजह से हरी सब्जियों के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। महंगाई के इस दौर में सबसे खराब दशा मध्यम वर्गीय परिवारों की हो गई है। ---

-सोंदिया की प्रतिमा पांडेय कहती हैं कि घरेलू गैस से लेकर दाल-सब्जी और फल के दामों में उछाल आने से घर चलाना मुश्किल हो गया है। घरेलू गैस के दाम तो लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं और सब्सिडी भी पहले से कम होती जा रही है।

----

तुर्कपट्टी की कामिनी गिरी का कहना है कि लगातार बढ़ रही महंगाई को काबू करने का कोई प्रयास नहीं दिख रहा। मध्यम वर्गीय लोगों के लिए महीने का बजट संभालना मुश्किल हो गया है। तेल और सिलेंडर के दामों पर काबू किया जाना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी