कुशीनगर में प्रभारी डीएम ने 12 मामलों का किया निस्तारण

कुशीनगर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जो मामले निस्तारित नहीं हुए उन्हें संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंप दिया गया साथ ही मामलों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:21 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:21 AM (IST)
कुशीनगर में प्रभारी डीएम ने 12 मामलों का किया निस्तारण
कुशीनगर में प्रभारी डीएम ने 12 मामलों का किया निस्तारण

कुशीनगर: प्रभारी जिलाधिकारी, सीडीओ अनुज मलिक की अध्यक्षता में शनिवार को खड्डा तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने फरियादियों की शिकायतें सुनने के बाद समय सीमा में निस्तारण करने का विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया। इस दौरान आए 58 मामलों में 12 का निस्तरण किया गया।

सुनवाई के लिए राजस्व विभाग के 17, पुलिस के 15, विकास विभाग के नौ, समाज कल्याण का एक, शिक्षा का एम व अन्य विभागों से जुड़े 15 समेत 58 मामले आए। इनमें से राजस्व के चार, पुलिस के एक व अन्य विभागों के सात समेत 12 का निस्तारण किया गया। शेष 46 मामलों को संबंधित विभागों को सौंप दिया गया। एसडीएम अरविद कुमार, तहसीलदार कृष्ण गोपाल त्रिपाठी, सीओ शिवाजी सिंह, बीडीओ आनंद प्रकाश, डीएसओ दिलीप कुमार आदि मौजूद रहे।

कप्तानगंज में एसडीएम कोमल यादव की अध्यक्षता में हुई सुनवाई में राजस्व और पुलिस विभाग से जुड़े 18 मामले आए। राजस्व के दो मामलों का निस्तारण हुआ। तहसीलदार अहमद फरीद खान, आपूर्ति निरीक्षक दुर्गादत्त, शिवमुरारी लाल श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

हाटा तहसील सभागार में एडीएम विध्यवासिनी राय की अध्यक्षता में आयोजन किया गया। इसमें 48 मामले आए और सात का मौके पर निस्तारण हो सका। उपजिलाधिकारी पूर्ण बोरा, तहसीलदार सुमित सिंह, अधिशासी अधिकारी अजय कुमार सिंह मौजूद रहे।

किशोरी को बरामद करने का निर्देश

खड्डा थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने संपूर्ण समाधान दिवस में प्रभारी जिलाधिकारी अनुज मलिक को प्रार्थना पत्र सौंपकर एक माह से गायब नाबालिग पुत्री को ढूंढने की फरियाद की। महिला ने बताया कि उसकी बेटी नौ अगस्त की रात से गायब है, पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। आइजीआरएस पर शिकायत की तो 17 सितंबर को मुकदमा पंजीकृत किया गया। प्रभारी डीएम ने एसएचओ खड्डा को निर्देश दिया कि शीघ्र किशोरी को बरामद करें।

chat bot
आपका साथी