कुशीनगर में कोरोना के खात्मे के लिए किया गया हवन-पूजन

कुशीनगर के कप्तानगंज में कोरोना वायरस से निजात के लिए नगर पंचायत के सभासदों ने की मां दुर्गा की अराधना की इसके लिए नगर पंचायत कार्यालय परिसर में विधि-विधान से पूजा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:46 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:46 AM (IST)
कुशीनगर में कोरोना के खात्मे के लिए किया गया हवन-पूजन
कुशीनगर में कोरोना के खात्मे के लिए किया गया हवन-पूजन

कुशीनगर : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से चितित नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि शिवशंकर अग्रहरी, सभासदों ने वासंतिक नवरात्र के आठवें दिन मंगलवार को मां दुर्गा की अराधना की। कप्तानगंज नगर पंचायत कार्यालय परिसर में विधि-विधान से हवन-पूजन कर कोरोना वायरस को समाप्त करने के लिए मन्नत मांगी।

नगर पंचायत परिसर में सुबह नौ बजे तैयार किए गए हवन कुंड में चेयरमैन प्रतिनिधि के साथ सभासदों और कस्बे के संभ्रांत लोगों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच आहूति डाली। चेयरमैन प्रतिनिधि ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। हर व्यक्ति को सतर्क रहने की आवश्यकता है। नगर पंचायत सभागार में स्थापित पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वायरस से बचने के लिए दो गज की दूरी व मास्क जरूरी है। इंद्रजीत गुप्त, दिनेश यादव, रवींद्र गोंड़, सोनू कुमार, सुरेंद्र गोंड़, रवि प्रताप, रफीक राइन आदि मौजूद रहे।

अधिकारियों संग चेयरमैन ने की चर्चा

कप्तानगंज नगर पंचायत कार्यालय में चेयरमैन आभा गुप्ता की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सभी बिदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। चेयरमैन ने कहा कि नगर पंचायत सभागार में पब्लिक एड्रेस सिस्टम लगाया गया है। प्रतिदिन एक घंटा स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ, प्रशासनिक अधिकारी व उपनगर के प्रबुद्ध लोग ध्वनि विस्तारक यंत्र से बीमारी से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करेंगे। हर गली व मोहल्ले में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। एसडीएम देश दीपक सिंह ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाएं और समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करते रहे। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. एसके गुप्ता ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र पर प्रतिदिन टीकाकरण किया जा रहा है। जीवन को सुरक्षित करने के लिए टीका जरूर लगवाएं। पौष्टिक आहार व खट्टे फल का सेवन करें। लिपिक सविता भारती, सोनू कुमार, रवींद्र गोंड़ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी