कुशीनगर में स्वयंसेवकों ने सामाजिक कुंभ की तय की रूपरेखा

कुशीनगर में स्वयंसेवकों ने सामाजिक कुंभ की तय की रूपरेखा

कुशीनगर में आठ फरवरी तक चलेगा नारायणी आपके द्वार अभियान कोरोना काल में मौनी अमावस्या पर होंगे संक्षिप्त कार्यक्रम।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 12:21 AM (IST) Author: Jagran

कुशीनगर: मां नारायणी सामाजिक कुंभ आयोजन समिति की बैठक शनिवार को पनियहवा के पथलेश्वरनाथ मंदिर में सिद्ध पीठ बगहीधाम के महंत विश्वंभरदास की अध्यक्षता में हुई। इसमें मौनी अमावस्या के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई।

बगही धाम के महंत व आयोजन समिति के संरक्षक ने कहा कि कोरोना काल की वजह से इस बार संक्षिप्त कार्यक्रम होंगे। भीड़ कम करने के लिए ही एक लाख परिवारों तक नारायणी का पवित्र जल पहुंचाया जा रहा है। नारायणी आपके द्वार अभियान आठ फरवरी तक चलेगा। संयोजक मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि सामाजिक कुंभ के दौरान गंगा आरती, मां नारायणी लोक सम्मान, नारायणी के महत्व पर चर्चा, साधु-संतों की ओर से प्रस्ताव, गंगा पूजन आदि कार्यक्रम होंगे। कई वक्ताओं का वर्चुअल मार्गदर्शन प्राप्त होगा। संरक्षक मंडल के रामनयनदास ने कहा कि नारायणी के महत्व को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चार वर्ष से सामाजिक कुंभ का आयोजन किया जाता है। समिति के स्वयंसेवक श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण के लिए लोगों को जागरूक करें। ब्रह्मदेव तिवारी, बलराम दास, केदार गिरी, नागेंद्र दूबे, जितेंद्र निषाद, मधोक गुप्ता, प्रदीप मिश्र, कर्मवीर साहनी, प्रभाकर पांडेय आदि मौजूद रहे।

कड़ाके की ठंड में भी नहीं जल रहे अलाव

सुकरौली बाजार में एक सप्ताह से पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों की दिनचर्या पूरी तरह प्रभावित हुई है। प्रशासन ठंड से बचाव के लिए जरूरी इंतजाम का दावा कर रहा लेकिन कहीं भी अलाव नहीं जल रहे हैं। जिससे ब्लाक, अस्पताल व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर लोगों को परेशानी हो रही है। कस्बा निवासी बैजू मद्धेशिया, अखिलेश सिंह, उदय, गणेश, रवींद्र, महेश, केशव आदि ने अलाव जलवाने की मांग की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.