कुशीनगर में गणतंत्र दिवस पर आज होंगे विविध कार्यक्रम

कुशीनगर में कोरोना प्रोटोकाल का करना होगा अनुपालन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के घर जाएंगे एसडीएम।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 12:28 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:28 AM (IST)
कुशीनगर में गणतंत्र दिवस पर आज होंगे विविध कार्यक्रम
कुशीनगर में गणतंत्र दिवस पर आज होंगे विविध कार्यक्रम

कुशीनगर: गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभात फेरी सहित विविध सांस्कृतिक होंगे। इस दौरान कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन अनिवार्य होगा।

सोमवार को एडीएम विध्यवासिनी राय ने बताया कि 26 जनवरी को सुबह छह बजे सभी मंदिरों,मस्जिदों, गुरुद्वारों, चर्च में सद्भावना प्रार्थना आयोजित किए जाएंगे। प्रभातफेरी सभी नगर पालिका/नगर पंचायतों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए निकाली जाएगी। सुबह 8.30 बजे सभी सरकारी कार्यालयों में ध्वजारोहण व पौधरोपण होगा। पुलिस लाइन में परेड व ध्वजारोहण का आयोजन 9.30 बजे से शुरू होगा। इसके बाद ध्वजारोहण विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। सुबह 10 बजे सभी शिक्षण संस्थाओं पर ध्वजारोहण के बाद खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि होंगे। कोविड-19 मद्देनजर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/उनके आश्रितों को उनके घर पर ही सुबह 11 बजे संबंधित उप जिलाधिकारी/तहसीलदार द्वारा सम्मानित किया जाएगा। दोपहर दो बजे शहीद स्मारक स्थलों पर माल्यार्पण एसडीएम करेंगे। निर्देशित किया कि सभी कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

जिला पंचायत राज अधिकारी राघवेन्द्र कुमार द्विवेदी ने सभी एडीओ पंचायत को निर्देशित किया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी ग्राम पंचायतों में सफाई के विशेष प्रबंध किए जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी।

डीएम व एसपी ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

गणतंत्र दिवस के अवसर पर डीएम व एसपी ने जनपदवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। डीएम एस राजलिगम ने कहा कि जनपद को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हर स्तर पर प्रयास होगा। उन्होंने आमजन से भी आह्वान किया कि वे अपने अधिकारों के प्रति सजग रहें। एसपी विनोद कुमार सिंह ने 72वें गणतंत्र दिवस पर जनपदवासियों को शुभकामना देते हुए आह्वान किया है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था को सु²ढ़ और मजबूत बनाने के लिए हम सभी अपने नागरिक कर्तव्यों का पूरी निष्ठा और लगन के साथ निर्वहन करें, जिससे कि हम अपने लोकतंत्र को और भी सशक्त बना सकें।

chat bot
आपका साथी