कुशीनगर में बीडीओ समेत दो की मौत, 527 संक्रमित

कुशीनगर में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को घरों में रहने को दे रही हिदायत स्वस्थ हुए 308 लोगों को किया गया डिस्चार्ज।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:00 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:00 AM (IST)
कुशीनगर में बीडीओ समेत दो की मौत, 527 संक्रमित
कुशीनगर में बीडीओ समेत दो की मौत, 527 संक्रमित

कुशीनगर : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को कोरोना संक्रमित कसया के बीडीओ जोखन प्रसाद गोरखपुर मेडिकल कालेज में व सुमही निवासी सुभाष त्रिपाठी की जिला कोविड अस्पताल में मौत हो गई। गोरखपुर मेडिकल कालेज से मिली 4156 लोगों की जांच रिपोर्ट में 3629 निगेटिव व 527 संक्रमित पाए गए। एक्टिव केस की संख्या 1756 हो गई है। स्वस्थ हुए 308 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में मृतकों की संख्या 116 हो गई है।

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने बताया कि संक्रमितों की ट्रेवेल हिस्ट्री पता करने के लिए विभाग की टीम लगाई गई है। अब तक कुल 13281 संक्रमितों में से 11433 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों का इलाज जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज गोरखपुर व होम क्वारंटाइन में चल रहा है। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों के घरों को सील कर सैनिटाइज कराया गया है। संपर्क में आने वालों की जांच कर उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही मास्क व शारीरिक दूरी पालन करने पर जोर दिया गया।

एक साथ 23 लोग संक्रमित, गांव सील

कुशीनगर नगरपालिका के वार्ड नं 10 वाल्मीकिनगर के अभिनायकपुर टोले पर एक साथ 23 ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। गांव में एक साथ इतनी संख्या में संक्रमित पाए जाने के बाद ग्रामीणों में भय व्याप्त है। गांव को सील कर दिया गया है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर गांव में आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। बुधवार को अधिशासी अधिकारी प्रेमशंकर गुप्ता व कसया के एसएचओ अखिलेश सिंह की टीम गांव में पहुंची। स्थिति का जायजा लेने के बाद गांव को कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई पूरी की। गांव आने जाने वाले दो रास्तों को सील कर दिया गया। बताया कि अग्रिम आदेश तक गांव में आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा संक्रमित ग्रामीणों की जांच करने के बाद सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। टोले की आबादी लगभग 700 है। एक सप्ताह पूर्व यहां एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। चार दिन पूर्व स्वास्थ विभाग की टीम ने 70 लोगों का सैंपल लिया था। इनमें 23 संक्रमित पाए गए हैं। टीम ने पुन: 60 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा है।

chat bot
आपका साथी