कुशीनगर के तुर्कहां सीएचसी में लगेगा आक्सीजन प्लांट

कुशीनगर के सांसद ने अधिकारियों के साथ किया अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण सौ आक्सीजन बेड की शासन ने की गई मांग।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 12:22 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 12:22 AM (IST)
कुशीनगर के तुर्कहां सीएचसी में लगेगा आक्सीजन प्लांट
कुशीनगर के तुर्कहां सीएचसी में लगेगा आक्सीजन प्लांट

कुशीनगर : कोविड संक्रमण की चुनौतियों व आक्सीजन की कमी को देखते हुए सांसद विजय कुमार दूबे की पहल पर तुर्कहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में आक्सीजन गैस प्लांट लगाने की उम्मीद बढ़ गई है।

सोमवार को सांसद ने टोरेंट गैस के उच्चाधिकारियों के साथ सीएचसी का स्थलीय निरीक्षण किया। विभागीय औपचारिकता पूर्ण होते ही यहां आक्सीजन प्लांट लगा दिया जाएगा। टोरेंट के अधिकारियों ने बताया कि इस आक्सीजन प्लांट से 1.67 लीटर पर मिनट (10 क्यूबिक मीटर प्रति घंटा) गैस का उत्पादन हो सकेगा। सांसद ने कहा कि मैंने प्रदेश के उच्चाधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग से खड्डा में आक्सीजन बैकअप वाले सौ बेड का वार्ड व अतिरिक्त स्टाफ की मांग की है। उन्होंने हास्पिटल में मौजूद मरीजों के स्वजन से चिकित्सा सेवा व चिकित्सकों से व्यवस्था की जानकारी ली। पूर्व चेयरमैन व भाजपा नेता डा. नीलेश मिश्र, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. प्रभु कुमार, डा. अरविद, प्रदीप आनंद श्रीवास्तव, सुनील प्रजापति, पूर्व प्रमुख जिलाजीत यादव, संतोष दूबे, कोमल जायसवाल, राजू गुप्ता, विकास गुप्ता आदि मौजूद रहे।

सेवरही थाने के 60 पुलिस कर्मियों की हुई कोरोना जांच

सेवरही थाना परिसर में स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर 60 पुलिस कर्मियों की कोरोना की जांच की। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी गंभीर है। इसे लेकर वह भीड़ भाड़ व चिन्हित जगहों पर कैंप कर टेस्टिग अभियान चला रहा है। तरयासुजान स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम के डा. शौकत अंसारी, फार्मासिस्ट राजेश कुमार कुशवाहा, एएन एम चांदनी राय, नागेंद्र कुमार यादव की टीम ने थाने के सभी पुलिस कर्मियों का एंटीजन टेस्ट किया। पीएचसी केंद्र प्रभारी डा. अमित कुमार राय ने बताया कि कोरोना महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर टीम गठित कर अलग-अलग जगहों पर काम किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी