कुशीनगर में आंधी व ओलावृष्टि के दौरान गिरी बिजली, चार झुलसे

कुशीनगर जनपद में कई घरों के छत की उड़ गई एसबेस्टस शीट दोपहर में हुई बारिश से खुशनुमा हो गया मौसम।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:15 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:15 AM (IST)
कुशीनगर में आंधी व ओलावृष्टि के दौरान गिरी बिजली, चार झुलसे
कुशीनगर में आंधी व ओलावृष्टि के दौरान गिरी बिजली, चार झुलसे

कुशीनगर : सुबह निकली धूप के बीच रविवार की दोपहर में तेज आंधी के साथ बिजली गिरी तो ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई। ओले की साइज छोटी होने की वजह से गन्ने की फसल को कोई खास नुकसान नहीं हुआ। तेज हवा के कारण घरों के छत की एसबेस्टस शीट उड़ गई। इस दौरान कई क्षेत्रों में एक घंटे तक लगातार बारिश हुई। बिजली गिरने से चाल लोग झुलस गए। खड्डा, पनियहवां, कप्तानगंज, रामकोला में बारिश के साथ ओले पड़े। पडरौना ब्लाक के बेलही शुक्ल में रविवार की दोपहर बिजली गिरने से एक ही परिवार के चार लोग झुलस गए। गांव के किशुनदेव अपने दामाद सहित चार लोगों के साथ घर के बाहर कटरैन के नीचे बैठे थे कि अचानक तेज आवाज के साथ बिजली के गिरने से झुलस गए। बिजली पहले किशुनदेव के दरवाजे पर स्थित आम के पेड़ को तोड़ते हुए कटरैन के अन्दर प्रवेश कर गई। किशुनदेव के दामाद उमेश, गोविद निवासी गांव गौनरिया थाना कप्तानगंज तथा राजा झुलस गए, जिसमें गंभीर रूप से झुलसे उमेश को सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

रामकोला क्षेत्र के खोटही गांव के हर्दी छपरा पूर्वी टोले में बिजली गिरने से राधे प्रसाद का कटरैन से बना घर क्षतिग्रस्त हो गया। बिजली की वजह से घर की दीवाल भी क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के समय घर में कोई नहीं था। सूचना पर प्रधान रामदेव प्रसाद, पूर्व प्रधान रामहरख यादव, बलवंत आदि पहुंचे और प्रशासन से मदद दिलाने का भरोसा दिया।

विक्षिप्त महिला को पुलिस ने स्वजन को सौंपा

हाटा में मातृछाया चैरिटेबल फाउंडेशन बैंक रोड गोरखपुर की पहल पर विक्षिप्त महिला विमला त्रिपाठी उर्फ सरस्वती को पुलिस ने स्वजन को सौंप दिया। संस्था की ओर से पुलिस को बताया गया कि महिला हाटा इलाके की रहने वाली है। प्रभारी निरीक्षक जेपी पाठक के निर्देश पर पुलिस टीम ने पांच घंटे के प्रयास के बाद महिला के स्वजन की तलाश कर पिता पंडित गोरख राम त्रिपाठी निवासी लंगड़ी कोतवाली हाटा को सुपुर्द किया।

chat bot
आपका साथी