कुशीनगर में प्रशासन ने सील कराया अल्ट्रासाउंड सेंटर व पैथालाजी

कुशीनगर के रामकोला में प्रशासन ने अल्ट्रासाउंड सेंटर व पैथालाजी पर उस समय कार्रवाई की जब जांच टीम को संचालक वैध कागजात नहीं दिखा सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 01:01 AM (IST)
कुशीनगर में प्रशासन ने सील कराया अल्ट्रासाउंड सेंटर व पैथालाजी
कुशीनगर में प्रशासन ने सील कराया अल्ट्रासाउंड सेंटर व पैथालाजी

कुशीनगर: जिलाधिकारी एस राजलिगम के निर्देश पर एसडीएम देश दीपक सिंह ने गुरुवार को सुबह 11 बजे रामकोला सीएचसी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. एपी गुप्ता के साथ कस्बा में संचालित पैथालाजी और अल्ट्रासाउंड सेंटरों की जांच की। इस दौरान एक अल्ट्रासाउंड सेंटर व एक पैथालाजी को सील किया गया।

एसडीएम के साथ टीम सबसे पहले शांभवी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर पहुंची, वहां डाक्टर नहीं मिले। वहां के कर्मचारियों ने बताया कि अभी डाक्टर नहीं आए हैं। एसडीएम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील करा दिया। उसके बाद टीम कसया रोड स्थित हिद पैथोलाजी पहुंची तो शटर बंद था। एसडीएम ने शटर उठवाया तो अंदर कोई नहीं मिला। टीम ने इसे भी सील कर दिया। शांभवी अल्ट्रासाउंड सेंटर के संचालक डा. जेके मद्धेशिया ने कहा कि जांच के समय मैं मौजूद था। मेरे पास वैध कागजात थे, लेकिन टीम ने उसे मांगा नहीं और एकपक्षीय कार्रवाई कर दी। एसडीएम ने कहा कि डीएम के निर्देश पर जांच की गई है। जहां खामियां मिली हैं उन सेंटरों को सील कराया गया है।

60 लीटर कच्ची बरामद, तीन गिरफ्तार

हनुमानगंज पुलिस व आबकारी टीम की ओर से गुरुवार की सुबह कच्ची के ठिकानों पर छापामारी की गई। इस दौरान दो महिलाओं व एक युवक को टीम ने गिरफ्तार किया। उनके पास से 60 लीटर कच्ची भी बरामद की गई।

प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार राय व आबकारी निरीक्षक राजेश पांडेय के नेतृत्व में टीम ने पनियहवा, पथलहवा, बेलभरिया, भेड़िहरवा, वैरा टोला आदि जगहों पर छापामारी की। मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध दीनानाथ चौहान, सरस्वती देवी व पानमती देवी को पकड़ा गया। उनके पास से गैलन में रखी 20-20 लीटर कच्ची बरामद की गई। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि किसी कीमत पर कच्ची का धंधा चलने नहीं दिया जाएगा। लगातार अभियान चलाकर छापामारी की जाएगी। कच्ची के धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने नष्ट किया 12 क्विंटल लहन

कप्तानगंज थाना क्षेत्र के भिउरा हसनगंज में कच्ची के धंधेबाजों के खिलाफ पुलिस ने गुरुवार को अभियान चलाया। पुलिस की गाड़ी आते देख धंधेबाज फरार हो गए। कच्ची के अड्डों पर मिले लगभग 12 क्विंटल लहन पुलिस ने नष्ट कर दिया, भट्टियां भी तोड़ दी। प्रभारी निरीक्षक कपिलदेव चौधरी सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी