कुशीनगर में गुरुनानक देव की जयंती पर शबद कीर्तन

कुशीनगर में गुरुनानक देव की जयंती पर शबद कीर्तन

कुशीनगर के रामकोला के त्रिवेणी चीनी मिल के गुरुद्वारा में धूमधाम से हुआ आयोजन गुरु के बताए मार्ग पर चलने का किया गया आह्वान।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 11:30 PM (IST) Author: Jagran

कुशीनगर: रामकोला उपनगर स्थित त्रिवेणी चीनी मिल के गुरुद्वारा में सोमवार को धूमधाम से गुरुनानक देव की जयंती मनायी गई। ज्ञानी यशपाल सिंह ने पाठ किया, श्रद्धालुओं ने शबद कीर्तन किया। गुरुद्वारे में सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का क्रम शुरू हो गया। दिन भर उत्सव जैसा माहौल रहा।

चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक अनिल त्यागी ने कहा कि गुरुनानक देव के विचार आज भी प्रासंगिक हैं। हम सभी को उनके दिखाए मार्ग पर चलने का प्रयास करना चाहिए। कार्यक्रम के समापन पर लंगर का आयोजन किया गया। इसमें चीनी मिल के अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा दूर-दराज से आए श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। कारखाना प्रबंधक मानवेंद्र राय, जगदीश चावला, राजकुमार, संजय चावला, कमल राज, राजेश नंदा, सविता, गुरमीत आदि मौजूद रहे। विधायक ने की एनडीआरएफ तैनात करने की मांग

माघ अमावस्या पर नारायणी के पनियहवा घाट पर लगने वाले मेले में सुरक्षा की ²ष्टि से विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने बोट समेत एनडीआरएफ टीम तैनात करने की मांग की है। उन्होंने जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी को पत्र लिख इसकी जरूरत बताई है।

विधायक ने कहा है कि मेला में यूपी, बिहार व पड़ोसी देश नेपाल से बड़ी संख्या में श्रद्धालु नारायणी में स्नान करने आते हैं। उनकी सुरक्षा की ²ष्टिकोण से घाट पर एनडीआएफ की तैनाती आवश्यक है। समाज शास्त्र विभाग को एक साथ मिले तीन शिक्षक

बुद्ध पीजी कालेज कुशीनगर के समाजशास्त्र विभाग में लगभग एक दशक बाद एक साथ तीन असिस्टेंट प्रोफेसर मिले हैं। सभी ने कार्यभार ग्रहण कर लिया। अब तक एक ही शिक्षक से पठन-पाठन का कार्य चल रहा था। विभागाध्यक्ष डा. अवधेश पांडेय ने बताया कि उच्चत्तर शिक्षा सेवा आयोग प्रयागराज से चयनित सुबोध प्रकाश गौतम, शंभूदयाल कुशवाहा और शिवधर सिंह की नियुक्ति हुई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.