कुशीनगर में एसडीएम ने की छापेमारी, दुकानदारों को नोटिस

प्रशासन की टीम ने लोगों से पूछा कि सामान की अधिक कीमत तो नहीं ले रहे दुकानदार मेडिकल स्टोर पर दवा की कीमत के बारे में भी ली गई जानकारी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:17 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:17 AM (IST)
कुशीनगर में एसडीएम ने की छापेमारी, दुकानदारों को नोटिस
कुशीनगर में एसडीएम ने की छापेमारी, दुकानदारों को नोटिस

कुशीनगर : जिलाधिकारी एस राजलिगम के निर्देश पर मंगलवार को एसडीएम देशदीपक सिंह व खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमित कुमार राना ने कप्तानगंज कस्बा के आधा दर्जन दुकानों पर छापेमारी की। उन्होंने सामान की कीमतों के बारे में पूछताछ की और बगैर लाइसेंस के दुकान चलाने वाले दो दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

सुबह टीम मंगल की बाजार स्थित आशीष इंटरप्राइजेज, अनिल अग्रहरी व आशीष बंका के प्रतिष्ठानों की जांच की। वहां मौजूद ग्राहकों से खाद्य सामग्रियों की कीमतों के बारे में पूछताछ की। ग्राहकों ने बताया कि दुकानदार सामान की उचित कीमत ले रहे हैं। वहां से टीम रेलवे ढाला के समीप सुभाष चौक पर पहुंची। वहां आशुतोष कुमार व रामकिशुन के किराना की दुकान की जांच की। दुकानदारों की ओर लाइसेंस नहीं दिखाने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस थमाया गया। बोदरवार बाजार में मद्धेशिया किराना स्टोर की जांच के बाद टीम ने भारत मेडिकल एजेंसी पर कोविड-19 के इलाज के लिए उपयोग की जाने वाली दवाओं के मूल्य से संबंधित पूछताछ की। एजेंसी के मालिक को निर्देश दिया कि दवाओं एवं मास्क का रेट लिस्ट चस्पा करें।

दो बाइकों की भिड़ंत में एक घायल

तरयासुजान थाना क्षेत्र के सलेमगढ़ सिअरहां गांव के निकट हाईवे पर मंगलवार की शाम चार बजे दो बाइकों के आमने-सामने भिड़ंत में बाइक चालक शिवकुमार शर्मा निवासी तमकुहीराज घायल हो गए। पुलिस ने एनएचआइ एंबुलेंस से सीएचसी तमकुही भेजा।

ग्रामीणों का आरोप, तमाशबीन को पकड़ रही पुलिस

लक्ष्मीगंज में बीते 15 मई शाम रामकोला थाना क्षेत्र के लक्ष्मीगंज चौकी पर किए गए हंगामा के मामले में पुलिस ने नौ नामजद और पंद्रह अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें अब तक 10 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस तमाशबीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज रही है, जो घटना में शामिल भी नहीं रहे। इसमें अधिकतर की उम्र 18 से 30 के बीच है, जो छोटे दुकानदार हैं। आरोप है कि सफाई कर आजीविका चलाने व मजदूरी करने वालों को पुलिस गिरफ्तार कर रही है। एएसपी एपी सिंह ने कहा कि निर्दोषों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी, दोषी ही जेल भेजे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी