कुशीनगर में संक्रमण की परवाह नहीं, बेपरवाह घूम रहे लोग

कुशीनगर के नगरीय व ग्रामीण इलाकों में लोगों को जरा भी संक्रमण का खौफ नहीं है लोग बगैर मास्क के घूम रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:43 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:43 AM (IST)
कुशीनगर में संक्रमण की परवाह नहीं, बेपरवाह घूम रहे लोग
कुशीनगर में संक्रमण की परवाह नहीं, बेपरवाह घूम रहे लोग

कुशीनगर : नगरीय समेत ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके बावजूद लोग बेपरवाह घूम रहे हैं। संक्रमण को लेकर कोई खौफ नहीं दिख रहा, बिना मास्क लगाए लोग सड़क पर घूम रहे हैं।

फाजिलनगर कस्बा के ब्लाक, हास्पिटल रोड एवं मुख्य बाजार में लोग बिना रोक-टोक और बगैर मास्क के निकल रहे हैं। जिन दुकानों को खोलने पर प्रतिबंध है, उसके दुकानदार या तो खिड़की से या आधा शटर उठाकर सामान बेच रहे हैं। कस्बा स्थित चौकी की पुलिस स्थिति को संभालने में नाकाम दिख रही है। सीओ फूलचंद कन्नौजिया ने कहा कि कोरोना क‌र्फ्यू का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए पुलिस चौकियों को निर्देश दिया गया है। पुलिस वाहन से प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है। जो लोग अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दरवाजे से किसान का ट्रैक्टर चोरी

तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के किशुनदास पट्टी में मंगलवार की रात किसान रामनारायण प्रसाद के दरवाजे पर उनका ट्रैक्टर खड़ा किया गया था। सुबह घर के लोग जगे तो ट्रैक्टर गायब था। पुलिस को सूचना दी और खुद भी तलाश में जुट गए। थानाध्यक्ष आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच-पड़ताल की जा रही है, शीघ्र ही ट्रैक्टर बरामद कर लिया जाएगा।

मारपीट में घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत

जटहां बाजार थाना क्षेत्र के माघी कोठिलवा गांव के मुर्गहवा टोला में भूमि विवाद में मंगलवार की शाम दो पक्षों में मारपीट हुई थी। इसमें बुजुर्ग श्याम सुंदर चौहान घायल हो गए थे। घर पर ही उनका इलाज हो रहा था। बुधवार की शाम चार बजे उनकी तबीयत गंभीर हुई तो स्वजन पडरौना ले जा रहे थे, रास्ते में ही मौत हो गई। थानाध्यक्ष नंदा प्रसाद का कहना है कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। कार्रवाई की जाएगी।

बिजली गिरने से जले उपकरण

खड्डा थाना क्षेत्र के रामपुर गोनहा गांव में बुधवार की सुबह बारिश के दौरान बिजली गिरने से कई लोगों के घरों में लगे विद्युत उपकरण जलकर नष्ट हो गए। खड्डा-सिसवा मार्ग के किनारे स्थित जयशंकर मिश्रा के घर में इन्वर्टर, पंखा व विद्युत बोर्ड आदि जलकर नष्ट गए। पड़ोसी नंदकिशोर यादव के घर में पंखे जल गए।

chat bot
आपका साथी