कुशीनगर में कोरोना क‌र्फ्यू में पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

कुशीनगर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है अकारण घूमते मिले लोगों को दी चेतावनी लोगों को कोविड प्रोटोकाल के पालन की दी गई हिदायत।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 12:02 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 12:02 AM (IST)
कुशीनगर में कोरोना क‌र्फ्यू में पुलिस ने बढ़ाई सख्ती
कुशीनगर में कोरोना क‌र्फ्यू में पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

कुशीनगर : कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान रविवार को पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी। अनावश्यक रूप से नगर में घूम रहे लोगों को पुलिस ने कड़ी फटकार लगायी और संक्रमण के प्रति आगाह किया। नाम, पता दर्ज कर ऐसे लोगों को सख्त हिदायत दी गई कि अगर दोबारा मिले तो उनके विरुद्ध महामारी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर पुलिस जुर्माना वसूल करेगी।

पुलिस अधीक्षक सचिद्र पटेल के निर्देश पर सुबह-शाम चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के तहत एएसपी एपी सिंह व कोतवाली पुलिस नगर के बावली चौक पर लोगों को रोक पूछताछ कर रहे थे। रामकोला के शंकर सिंह बाइक से तीन लोगों के साथ पहुंचे। नगर आने का कारण पूछने पर वह बताए कि सिधुआ स्थित रिश्तेदार के यहां तिलक में शामिल होने जा रहे। एएसपी ने शंकर सहित तीनों को कड़ी फटकार लगाई। तीनों ने अपनी गलती स्वीकारते हुए आगे से सचेत रहने तथा आयोजन में शामिल न होने की बात कही। तब जाकर पुलिस ने उन्हें छोड़ा। करीब एक घंटे से अधिक समय तक चले अभियान के दौरान दो दर्जन से अधिक लोग दो पहिया से पहुंचे। दवा व अन्य जरूरी कार्यों के लिए आए लोगों को पुलिस ने जाने दिया, जबकि अनावश्यक रूप से घूमते मिले लोगों का नाम, पता दर्ज कर तथा उन्हें सख्त चेतावनी देकर वापस लौटा दिया गया। कोतवाल अनुज कुमार सिंह ने बताया कि नगर के सभी प्रमुख चौराहों पर पुलिस की टीम मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही है।

लक्ष्मीगंज में बाजार पूरी तरह बंद रहा। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

तमकुहीराज में उपजिलाधिकारी एआर फारूकी व सीओ फूलचंद कन्नौजिया की देखरेख में तमकुहीराज चौराहे बेवजह घूमने वालों को फटकार लगाई। उपजिलाधिकारी कप्तानगंज देश दीपक सिंह ने रविवार को इंदरपुर बाजार का निरीक्षण कर लोगों से कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन किए जाने का निर्देश दिया। कहा कि निर्देश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध प्रशासन सख्ती से पेश आएगा।

chat bot
आपका साथी