कुशीनगर में कृषि कानून की प्रति जलाने को लेकर भाकियू की पुलिस से नोकझोंक

कुशीनगर में कानून की प्रतियां जलाने कलेक्ट्रेट पहुंचे थे कार्यकर्ता किसानों के हित के दिखावा का सरकार पर आरोप।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 01:05 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 01:05 AM (IST)
कुशीनगर में कृषि कानून की प्रति जलाने को लेकर भाकियू की पुलिस से नोकझोंक
कुशीनगर में कृषि कानून की प्रति जलाने को लेकर भाकियू की पुलिस से नोकझोंक

कुशीनगर: भारतीय किसान यूनियन के तत्वावधान में बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बिल की प्रतियां जलाने के प्रयास में पुलिस से नोंकझोंक हुई। बाद में प्रतियां पुलिस ने अपने कब्जे में ले लीं।

जिलाध्यक्ष ध्रुव नारायण यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार किसानों के हित का सरकार दिखावा कर रही है। यह किसानों को पूरी तरह बर्बाद करने वाला बिल है। रमाकांत तिवारी, लक्ष्मी यादव, शंभू यादव, सरहंती देवी, व्यास यादव, रामविलास गुप्ता , रविद्र पटेल, फुल ममी देवी , दयाशंकर मद्धेशिया, बिध्याचल कुशवाहा, सत्तार अंसारी, शैलेश यादव आदि मौजूद रहे ।

जमाकर्ताओं ने प्रदर्शन कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

तमकुहीराज तहसील मुख्यालय पर एक बैंक के जमाकर्ताओं ने रकम वापस कराने की मांग को लेकर हंगामा किया। बाद में प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

बुधवार को जमाकर्ता तहसील मुख्यालय पंहुचे। इन लोगों का कहना है कि अधिकारियों की लापरवाही की वजह से जमाकर्ताओ का पैसा वापस नहीं हो पा रहा है। इन लोगों ने रकम वापस दिलाने की मांग की। संजय राय, सुरेश कुमार सिंह, रामदास वर्मा, हरेंद्र पाल, इंद्रभान गुप्ता, बाल्मिकी प्रसाद वर्मा, रामेश्वर, मोहन गुप्ता, सुरेंद्र प्रसाद, संतोष गुप्ता, बिगन प्रसाद, रमावती गुप्ता, उमेंश पांडेय, रविद्र श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

ढाढ़ा चीनी मिल ने किया 4525.74 लाख रुपये का भुगतान

जासं. हाटा, कुशीनगर: न्यू इंडिया शुगर मिल ढाढ़ा ने वर्तमान पेराई सत्र का 15 दिसंबर 2020 तक का 4525.74 लाख रुपये का भुगतान कर दिया है। बुधवार को जीएम करन सिंह ने बताया कि मिल वर्तमान पेराई सत्र में अब तक 35.79 लाख क्विंटल से ज्यादा गन्ने की पेराई कर चुका है। अब तक खरीदे गए 11840 लाख रुपये गन्ना मूल्य के सापेक्ष 15 दिसंबर तक का भुगतान 4525.74 लाख रुपये किया जा चुका है। शेष भुगतान के लिए प्रयास चल रहा।

बताया कि बसंतकालीन बोआई प्रारंभ होने जा रही है, किसान भाइयों से अपील है कि जल प्लावित क्षेत्रों में 94184, 98014 तथा उपरी क्षेत्रों में 0118 प्रजाति के गन्ने की अधिक से अधिक बोआई करें। बोआई से पूर्व ट्राईकोडर्मा पांच किलो ग्राम प्रति एकड़ में जरूर डालें। हेक्जास्टाप से बीज का उपचार करने के पश्चात ही बोआई करें।

chat bot
आपका साथी