कुशीनगर की तहसीलों में नहीं हुआ समाधान, मायूस लौटे फरियादी

कुशीनगर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने कहा कि मामलों को गंभीरता से निस्तारित करें जिम्मेदार जिम्मेदार अधिकारी दोबारा शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ होगी कार्रवाई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 12:44 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 12:44 AM (IST)
कुशीनगर की तहसीलों में नहीं हुआ समाधान, मायूस लौटे फरियादी
कुशीनगर की तहसीलों में नहीं हुआ समाधान, मायूस लौटे फरियादी

कुशीनगर: संपूर्ण समाधान दिवस में आए फरियादियों को तहसील सभागार में मंगलवार को फिर निराशा ही हाथ लगी। समस्याओं का समाधान न होने पर उन्हें मायूस लौटना पड़ा। यहां आए कुल 93 मामलों में से 17 का मौके पर निस्तारित हुए। बाकी मामले संबंधित विभागों को त्वरित निस्तारण के निर्देश के साथ भेज दिए गए।

अध्यक्षता करते हुए डीएम एस राज लिगम ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि आने वाली शिकायतों का निर्धारित समय अवधि में गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करें। कोई भी शिकायत लंबित न रहने पाए। कहा कि नागरिकों को शासकीय योजनाओं एवं विकास कार्यो का लाभ पहुंचे और कोई भी पात्र व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं के वंचित न रहे। शिकायतकर्ता को संतुष्ट किए बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा। यदि किसी शिकायत का निस्तारण किया जाना संभव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए, ताकि वे अपनी शिकायत को दोबारा न प्रस्तुत करें।

एसपी विनोद कुमार सिंह ने पुलिस विभाग से जुड़े शिकायती पत्रों का मौके पर जांच कर तत्काल निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। एसडीएम अरविद कुमार सीएमओ डा.एनपी गुप्ता, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान, डीसीओ वेद प्रकाश सिंह, डीपीआरओ आरके द्विवेदी, डीएसओ विमल कुमार शुक्ल, जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र, जिला कृषि अधिकारी प्यारेलाल, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी एके पाल, श्रम प्रवर्तन अधिकारी मनीष कुमार सिंह समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

सदर तहसील में एसडीएम कोमल प्रसाद ने 54 में से चार का निस्तारण किया। कप्तानगंज में एसडीम देश दीपक सिंह व सीओ कसया पीयूष कांत राय ने 32 में से तीन का निस्तारण किया।

इनकी समस्याओं का नहीं हुआ समाधान

खड्डा के लखुआ लखुई के मोती लाल गुप्ता ने बताया कि खड्डा नगर के वार्ड नंबर 12 में स्थित पक्का मकान नेबुआ नौरंगिया थाना के पकड़ियार के लक्ष्मन प्रसाद द्वारा आठ माह पूर्व कब्जा कर लिया गया, जिसको लेकर छह बार शिकायत दर्ज कराया, लेकिन खाली नहीं हुआ। इस बार फिर एसएचओ खड्डा रामकृष्ण यादव को शनिवार तक मकान खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं। बरवारतनपुर के हिदायततुल्लाह ने बताया कि गांव में स्थित गाटा संख्या 1358 की रकबा 0.069 हेक्टेयर पर सात लोगों का अवैध कब्जा है, जिसे हटवाया नहीं गया।

chat bot
आपका साथी