कुशीनगर में समाधान दिवस पर नहीं हुआ निस्तारण, निराश लौटे फरियादी

कुशीनगर की सदर तहसील में आयोजित समाधान दिवस में डीएम ने अधिकारियों को मौके पर भेज 21 मामलों का कराया गया निस्तारण सभी शिकायतों का ब्योरा आनलाइन दर्ज करने का दिया निर्देश।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 12:38 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:38 AM (IST)
कुशीनगर में समाधान दिवस पर नहीं हुआ निस्तारण, निराश लौटे फरियादी
कुशीनगर में समाधान दिवस पर नहीं हुआ निस्तारण, निराश लौटे फरियादी

कुशीनगर: संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों को मंगलवार को भी निराशा ही हाथ लगी। समस्याओं के समाधान न होने से उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा। सदर तहसील में अध्यक्षता करते हुए डीएम एस राजलिगम ने समस्याएं सुनीं। 21 मामलों में मौके पर अधिकारियों को भेज समाधान कराया तो 194 में से लंबित 173 शिकायतों को एक हफ्ते में निस्तारित करने के निर्देश दिए।

डीएम ने जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि जनसामान्य की समस्याओं एवं शिकायतों को लेकर सरकार एवं शासन बहुत ही गंभीर है। इसलिए शासन की मंशा के अनुरूप निराकरण गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को उपलब्ध कराएं ताकि सभी शिकायतों का ब्योरा आनलाइन सुनिश्चित किया जा सके। एसपी विनोद कुमार सिंह ने पुलिस विभाग से जुड़े मामलों के निस्तारण में पारदर्शिता बरतने के निर्देश दिए। सीएमओ डा.एनपी गुप्ता, एसडीएम कोमल प्रसाद यादव, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान, डीसीओ वेद प्रकाश सिंह, उप निदेशक कृषि अरुण कुमार चौधरी, जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र,बीएसए विमलेश कुमार, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी एके पाल, उपायुक्त उद्योग सतीश कुमार आदि मौजूद रहे।

कप्तानगंज तहसील सभागार में एडीएम विन्धवासनी राय, अपर पुलिस अधिक्षक एपी सिंह, एसडीएम देश दीपक सिंह और तहसीलदार फरीद अहमद खान ने शिकायतें सुनीं। यहां आए 65 मामलों में से तीन का निस्तारण हुआ।

खड्डा तहसील सभागार में एसडीएम अरविद कुमार की अध्यक्षता में सुनवाई के दौरान आए 36 मामलों में से सात का निस्तारण हुआ। एसडीएम ने निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिए। शेषबहादुर सरोज, कानूनगो रमेश चंद्र गुप्ता, अजय पटेल, विभव शर्मा आदि मौजूद रहे।

हाटा तहसील परिसर सभागार में एएसडीएम राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कुल 94 मामलों में से 10 का निस्तारण किया गया। तहसीलदार सुक्रमा प्रसाद विश्वकर्मा, नायब तहसीलदार योगेन्द्र पांडेय आदि मौजूद रहे। तमकुहीराज तहसील सभागार में एसडीएम तमकुहीराज,एआर फारुकी, सीओ फूलचंद्र कन्नौजिया, तहसीलदार रामप्यारे,नायब तहसीलदार, विकास सिंह ने 67 में से पांच का शिकायतों का निस्तारण किया।

chat bot
आपका साथी