कुशीनगर में चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं

कुशीनगर में चोरी की घटनाओं पर अंकुश नहीं

कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र पुलिस की निष्क्रियता से किसी मामले का नहीं हुआ पर्दाफाश कार्य प्रणाली पर उठने लगे सवाल।

Publish Date:Fri, 04 Dec 2020 11:28 PM (IST) Author: Jagran

कुशीनगर: पटहेरवा थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाओं से लोग भयभीत हैं। नवंबर माह में आधा दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन पुलिस एक का भी पर्दाफाश नहीं कर सकी है। इसे लेकर लोग अब पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने लगे हैं। चोरी की घटनाओं को लेकर लोगों की नींद उड़ गयी है।

चार नवंबर को थाने के ठीक सामने स्थित नेहरू इंटरमीडिएट कालेज पटहेरवा के प्रधानाचार्य राजीव पाठक की नई बाइक चोर उठा ले गए। इसी तरह 15 नवंबर को फाजिलनगर कस्बे के कालेज रोड पर स्थित गांव वनवीरा के हयायतुल्लाह की बाइक गायब हो गई। गांव परसौनी खुर्द के सुरेंद्र गुप्ता के घर में घुसे चोर 18 नवंबर को पीछे से खिड़की तोड़ कर 20 हजार नकदी, आभूषण, कपड़ा आदि करीब तीन लाख के सामान चुरा ले गए। फाजिलनगर कस्बा निवासी पवन अग्रवाल के घर बदमाशों ने 20 नवंबर की शाम उनकी पत्नी के सिर पर प्राणघातक हमला कर लगभग 4.8 लाख रुपये लूट लिया।

प्रभारी निरीक्षक अतुल्य कुमार पांडेय ने कहा कि बाइक चोरी व घरों में चोरी करने वालों के बारे में पता किया जा रहा है। टीम लगी हुई है, जल्द ही इनका पर्दाफाश किया जाएगा। बार्डर इलाके में शराब की तस्करी जोरों पर

बरवापट्टी थाना क्षेत्र से सटे बिहार बार्डर पर शराब माफिया सक्रिय हैं। बे-रोक टोक शराब के अवैध धंधे में लगे हैं।

थाना क्षेत्र से सटे ही नारायणी नदी पार करने के बाद बिहार की सीमा प्रारंभ हो जाती है। थाना क्षेत्र के एक किमी दूरी से बिहार के भुईधरवा तो दो किमी दूरी पर भतहवा व ठकरहां पड़ता है। इसके कारण शराब माफिया धड़ल्ले से अपना काम कर रहे हैं। खानगी बाजार, धोबीघटवा व विशुनपुरा थाना क्षेत्र के जमुआन, गौरीश्रीराम, कोठी आदि स्थानों से देसी व अंग्रेजी शराब की खेप आसानी से पिकअप व मोटरसाइकिल से नारायणी नदी के बरवापट्टी व अमवादीगर घाट से पार करायी जा रही है। एसपी विनोद कुमार सिंह ने कहा कि तस्करी पर हर हाल में रोक लगाने का निर्देश दिया गया है। ऐसा हो रहा है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.