स्वदेशी कोरोना वैक्सीन के लिए बापू ने की मोदी की सराहना

कुशीनगर में रामकथा के दौरान मोरारी बापू ने कहा कि पूरे विश्व में सबसे विश्वसनीय मानी जा रही है भारतीय वैक्सीन।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 11:29 PM (IST)
स्वदेशी कोरोना वैक्सीन के लिए बापू ने की मोदी की सराहना
स्वदेशी कोरोना वैक्सीन के लिए बापू ने की मोदी की सराहना

कुशीनगर: पूरी दुनिया में कोरोना वैक्सीन बनाने को लेकर भारत का डंका बज रहा है। इस महामारी का निर्वाण हम सबको मिलकर करना ही होगा। बुद्ध नगरी में रामकथा के दौरान रविवार को इसका आह्वान मंच से करते हुए मानस मर्मज्ञ प्रख्यात कथा वाचक मोरारी बापू ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और देश के वैज्ञानिकों की सराहना की। कहा कि भारत में बनी वैक्सीन आज पूरे विश्व में सबसे विश्वसनीय मानी जा रही है।

कथा के दौरान मोरारी बापू ने कोरोना के खतरे को लेकर लोगों को आगाह भी किया और कहा कि जिस तरह से भारत ने इस आपदाकाल का मुकाबला किया वह निश्चित रूप से प्रशंसनीय है। भारतीय वैक्सीन को विश्व के अन्य देश बहुत महत्व दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय वैक्सीन को लेकर ब्राजील सरकार की यह टिप्पणी कि ''ऐसा लग रहा है कि मानो राम भक्त हनुमान आज हमें लक्ष्मण बूटी लाकर दे दिए हैं, भारत का गौरव दुनिया में बढ़ा रहा है। बापू ने श्रोताओं से सरकार के कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए वैक्सीन लगने और समूल रूप से कोरोना के समाप्त होने तक पूरी सतर्कता बरतने की अपील की।

निशान यात्रा के साथ श्याम महोत्सव का शुभारंभ

रामकोला ब्लाक के लक्ष्मीगंज बाजार में रविवार की सुबह निशान यात्रा के साथ दो दिवसीय श्याम महोत्सव का शुभारंभ हुआ। श्याम बाबा की झांकी के साथ निशान यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं ने बाजार का भ्रमण किया। इसके बाद अखंड ज्योति जलाई गई और श्याम बाबा का मंगल पाठ किया गया गया। शाम को भजन कीर्तन का आयोजन हुआ। पंकज पोद्यार, अरविद अग्रवाल, योगेंद्र गर्ग, नरेंद्र अग्रवाल, मनोज, संजय, अर्पित, अनिल अग्रवाल, सुरेश पोद्यार, महावीर जायसवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी