कुशीनगर में हर-हर महादेव के घोष से गूंजा कुबेरधाम

कुशीनगर में श्रावण मास के शनिवार को सुबह से शुरू हुई शिव आराधना देर रात तक चली सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तैद रही पुलिस।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:26 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:26 AM (IST)
कुशीनगर में हर-हर महादेव के घोष से गूंजा कुबेरधाम
कुशीनगर में हर-हर महादेव के घोष से गूंजा कुबेरधाम

कुशीनगर : सावन माह में शनिवार को कुबेरस्थान क्षेत्र के शिवालय हर-हर महादेव के जयघोष से गूंज उठे। महिला, पुरुष और बच्चे सभी भक्ति भाव के रंग से सराबोर दिखे। पडरौना नगर के प्रसिद्ध सिधुवां बाबा स्थान व कुबेरधाम में सुबह भक्तों के आने का क्रम शुरू हुआ तो फिर वह चलता ही रहा। भक्तों की भीड़ जमा हो गई। हर-हर महादेव के जयघोष से मंदिर परिसर गूंज उठा।

पूजन-अर्चन का क्रम प्रात:काल से रात तक श्रद्धा भाव से चलता रहा। बेल पत्र, भांग, धतूर आदि चढ़ाकर पारंपरिक ढंग से पूजन कर लोगों ने भगवान शिव के प्रति श्रद्धा निवेदित की। रुद्राभिषेक व भजन कीर्तन का भी आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों में सेवा भाव भी देखने को मिला। अनेक स्थानों पर भक्तों के लिए पीने के पानी सहित जलपान आदि का भी इंतजाम रहा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसएचओ उमेश कुमार, एसएसआइ अरुण चौबे, अजीत यादव, कन्हैया यादव सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे। महंत राजकुमार गिरी, विनोद गिरी, उमेश मिश्र, जनार्दन मिश्र, राजेंद्र पांडेय, राजेंद्र गिरी आदि व्यवस्था में लगे रहे। करहियां शिवमंदिर, गायत्री मंदिर सहित सभी मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी रही।

आज से सभी मंडलों में होगी भाजपा की बैठक

एक से आठ अगस्त तक सभी 34 मंडलों में भाजपा कार्यसमिति की बैठक होगी, इसमें कार्यों की समीक्षा और आगामी कार्यक्रमों की योजना बनाई जाएगी। यह जानकारी जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र ने दी।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि एक अगस्त को पडरौना नगर, विशुनपुरा और टेकुआटार मंडल की बैठक होगी। दो को दुदही, तीन को कुबेरस्थान, तुर्कपट्टी, सेवरही और मथौली, चार को चौरा खास, अमवादीगर, पडरौना देहात, बगहीधाम और अहिरौली मंडल की बैठक होगी। पांच अगस्त को कसया देहात, तरयासुजान, पटहेरवा, कठकुइयां, भुजौली, रामकोला, बोदरवार और मोतीचक मंडल, छह को साखोपार, फाजिलनगर, तमकुही, पिपरा बाजार, नौरंगिया, लक्ष्मीगंज, कप्तानगंज और सुकरौली, सात को कुशीनगर, सिसवा नाहर, खड्डा और हाटा नगर और आठ को हाटा देहात मंडल के कार्यसमिति की बैठक होगी।

chat bot
आपका साथी