कुशीनगर के एल-टू अस्पताल में बढ़ाई गई सतर्कता

डीएम व सीडीओ ने किया निरीक्षण दिए जरूरी निर्देश बिना पास के अटेंडेंट नहीं पा सकेंगे प्रवेश चालू कराई गई अस्पताल की लिफ्ट।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:24 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:24 PM (IST)
कुशीनगर के एल-टू अस्पताल में  बढ़ाई गई सतर्कता
कुशीनगर के एल-टू अस्पताल में बढ़ाई गई सतर्कता

कुशीनगर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला संयुक्त चिकित्सालय के एमसीएच विग की व्यवस्था प्रशासन ने अपने हाथ में ले लिया है। प्रवेश के दोनों गेट पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं, जो आने-जाने वालों पर निगरानी के साथ पास की जांच कर रहे हैं। एल-टू के इस 200 बेड वाले अस्पताल में तीन फ्लोर पर मरीजों की सुविधा के लिए लिफ्ट भी चालू हो गई है। डीएम एस राजलिगम व सीडीओ अनुज मलिक ने अस्पताल का निरीक्षण करते हुए मातहतों को सफाई के साथ अन्य जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

एसडीएम खड्डा अरविद कुमार के साथ कोविड अस्पताल की व्यवस्था के लिए तैनात की गई डिप्टी कलेक्टर भावना व रत्निका श्रीवास्तव देख रहीं हैं। कोविड अस्पताल में 142 संक्रमित भर्ती हैं, इनके तीमारदारों के लिए अस्पताल के बगल में स्थित भवन में रहने व भोजन की व्यवस्था की गई है। गेट से इंट्री करने वालों की एसडीएम अरविद कुमार खुद जांच कर रहे हैं।

सीसीटीवी कैमरे से लैस हुआ अस्पताल

जिला प्रशासन ने कोविड अस्पताल के तीनों फ्लोर पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया है, जिससे मरीजों की दिक्कतों के साथ मिलने वाली सुविधाएं व इलाज पर प्रशासन की निगरानी रहेगी।

संक्रमितों को भोजन व नाश्ते का इंतजाम

प्रशासनिक अधिकारी संक्रमितों को भोजन व नाश्ते का इंतजाम कर रहे हैं। इसके लिए राजस्व कर्मी निगरानी में लगाए गए हैं तो आक्सीजन सिलेंडरों को भेजने व मंगाने की जिम्मेदारी भी इन्हें ही सौंपी गई है। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि संक्रमितों के इलाज में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। मरीजों का हित प्रशासन की प्राथमिकता में है। इसलिए सभी कर्मियों की जिम्मेदारी है कि वे इस महामारी में नैतिक कर्तव्यों का निर्वहन ठीक से करें।

chat bot
आपका साथी