कुशीनगर के चार पुलिस कर्मी एंटी करप्शन टीम की रडार पर

कुशीनगर के चार पुलिस कर्मी एंटी करप्शन टीम की रडार पर

कुशीनगर में पशु तस्करों से साठगांठ की शिकायत पर हो रही जांच सिपाहियों की तैनाती भी बनी चर्चा का विषय।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 11:45 PM (IST) Author: Jagran

कुशीनगर : पटहेरवा थाने में तैनात चार पुलिस कर्मी भी एंटी करप्शन टीम के निशाने पर हैं। उनकी गतिविधियां व कार्यप्रणाली को लेकर हुई शिकायत के बाद टीम ने उन्हें रडार पर लिया है।

थानेदार अतुल्य कुमार पांडेय पर कसया थाने में मुकदमा दर्ज कराए जाने के बाद तस्करों से सांठगांठ रखने वाले पुलिसकर्मियों में बेचैनी है। एंटी करप्शन टीम को थाने में तैनात चार सिपाहियों की भी शिकायत मिली है। कहा जा रहा है कि दर्ज मुकदमे की जांच का यह भी एक हिस्सा होगा। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपित थानेदार जब कसया में तैनात थे तब इन पुलिसकर्मियों की भी तैनाती कसया थाने में थी। उनके पटहेरवा में कमान संभालने के बाद इन चारों सिपाहियों का तबादला भी पटहेरवा थाने में हो गया। सिपाहियों की तैनाती चर्चा में रही थी। पीएम सुरक्षा ड्यूटी में हूँ, इसकी जानकारी नही : सीओ

सीओ तमकुही फूलचंद कन्नौजिया ने कहा कि मैं पीएम सुरक्षा ड्यूटी में वाराणसी हूं। इस तरह की जांच के संबंध में कोई जानकारी नही हैं। गलत काम करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे, भले ही वह सरकारी कर्मचारी ही क्यों न हो। इंचार्ज विहीन कप्तानगंज पुलिस चौकी

कप्तानगंज कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज विहीन है। एक माह पूर्व चौकी इंचार्ज निलंबित हो गए। इसके बाद यहां इंचार्ज की तैनाती नहीं हुई। चौकी पर कस्बे के 30 हजार की आबादी की सुरक्षा का जिम्मा है।

ठंड का सीजन शुरू है। चोरी व नकबजनी की घटनाएं बढ़ गईं हैं। एक सप्ताह से कस्बा स्थित चीनी मिल में भी पेराई शुरू हो गई है। इससे सड़कों पर यातायात का दबाव भी बढ़ गया है। आए दिन जाम की समस्या बनी रह रही है। इंचार्ज के न होने से चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी मनमानी करते हैं।

एक माह पूर्व कस्बे के मंगल की बाजार में अवैध पटाखा गोदाम में आग लग गई थी। जिसमें चार लोग जिदा जल गए थे, जबकि12 से अधिक लोग झुलस गए थे। घटना के बाद एसपी ने चौकी इंचार्ज समेत तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया था। चौकी पर सिपाहियों की तैनाती तो हो गई लेकिन इंचार्ज की तैनाती नहीं हुई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.