कुशीनगर में दो महिलाओं समेत चार की कोरोना से मौत, 55 पाजिटिव

कुशीनगर में कोरोना संक्रमण की वजह से पडरौना नगर के प्रमुख व्यवसायी की मौत हो गई इससे लोग सहम गए हैं जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 411 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:42 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:42 AM (IST)
कुशीनगर में दो महिलाओं समेत चार की कोरोना से मौत, 55 पाजिटिव
कुशीनगर में दो महिलाओं समेत चार की कोरोना से मौत, 55 पाजिटिव

कुशीनगर : जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है, उसी तरह संक्रमितों की मौत भी हो रही है। 24 घंटे में नगर समेत अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चार लोगों की मौत हो गई। 55 लोग संक्रमित पाए गए।

बुधवार की शाम चार बजे गोरखपुर मेडिकल में इलाज के लिए भर्ती कराए गए नगर के प्रमुख व्यापारी 55 वर्षीय संजय जायसवाल व कप्तानगंज चकबंदी चौक निवासी 32 वर्षीय सुनील श्रीवास्तव की मौत हो गई। इसके अलावा तरयासुजान के दनियाड़ी निवासिनी 36 वर्षीय संतरा खातून, कप्तानगंज की 75 वर्षीय जिउती देवी की मंगलवार की देर शाम बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर मौत हो गई। जिले में मृतकों की संख्या 67 से बढ़ कर 71 हो गई है। गोरखपुर मेडिकल कालेज से बुधवार को मिली 2321 की जांच रिपोर्ट में 2266 निगेटिव हैं तथा 55 पाजिटिव मिले हैं। एक्टिव केस की संख्या 411 हो गई है। अब तक 82 कंटेंटमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। संक्रमितों में कप्तानगंज के सात, पडरौना के चार,सेवरही व सुकरौली के दो-दो, कुबेरनाथ, हाटा व नेबुआ नौरंगिया के एक-एक, तमकुही के छह, विशुनपुरा के आठ, मोतीचक व कसया के पांच-पांच, खड्डा के तीन व अन्य क्षेत्र के एक व्यक्ति शामिल हैं।

सीएमओ डा. एनपी गुप्ता ने चार लोगों की मौत के बारे में कहा कि पोर्टल पर सूचना अभी अपडेट न नहीं है। संक्रमित लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री पता की जा रही है। अब तक कुल 6261 संक्रमितों में से 5785 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों का इलाज जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज गोरखपुर व होम क्वारंटाइन में चल रहा है। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों के घरों को सील कर सेनिटाइजेशन का कार्य कराया गया है। उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई है। निगरानी समितियां उनपर नजर रख रही हैं।

20 दिन पूर्व सिवान से लौटी थी महिला

तरयासुजान थाना क्षेत्र के ग्राम सभा दनियाड़ी की कोरोना से मृत महिला 20 दिन पूर्व अपनी ससुराल सिवान से किसी कार्यक्रम से लौटी थी। बुधवार की सुबह पीएचसी तरयासुजान की टीम अधीक्षक डा. अमित कुमार राय के नेतृत्व में डा.ओएन मिश्र, अनुराग कुशवाहा आदि गांव पहुंचे और मुख्य मार्ग को सील कराते हुए संपर्क में आए लोगों की जानकारी हासिल की। लोगों को घरों में रहने की सलाह दी।

कप्तानगंज कस्बे के चकबंदी चौक निवासी एक युवक की मौत से लोगों में भय व्याप्त है। सीएमओ ने बताया कि संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी