कुशीनगर में झोपड़ी में लगी आग, जिंदा जल गया मासूम

कुशीनगर में झोपड़ी में लगी आग, जिंदा जल गया मासूम

कुशीनगर के पगरा पड़री गांव में हुई घटना में आधा दर्जन बकरियों व एक भैंस की भी मौत दो दर्जन झोपड़ियां राख भारी नुकसान।

JagranWed, 21 Apr 2021 12:28 AM (IST)

कुशीनगर : पटहेरवा थाने के पगरा पड़री गांव की अनुसूचित बस्ती में मंगलवार को एक बजे दिन में अज्ञात कारणों से लगी आग में दो दर्जन रिहायशी झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। आग में घिरे चार वर्षीय मासूम बालक की मौत हो गई। घटना में आधा दर्जन बकरियां व एक भैंस की भी मौत हो गई। फायर ब्रिगेड व ग्रामीणों के प्रयास से दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

गांव के पूर्वी दिशा से अचानक लगी आग ने तेज पछुआ हवा के चलते विकराल रूप ले लिया। घटना में ध्रुप प्रसाद, अविनाश प्रसाद, गांधी प्रसाद, नन्दलाल कुमार, विनोद कुमार, रामप्रीत प्रसाद, रूदल प्रसाद, प्रभु प्रसाद, जय प्रकाश,सत्यनारायन प्रसाद, मोतीचंद, रामकांत प्रसाद, अमर प्रसाद सहित दो दर्जन लोगों की झोपड़ियां व उनमें रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना के दौरान घर में सो रहे अविनाश प्रसाद के चार वर्षीय मासूम पुत्र बलवीर कुमार की झुलसने से मौत हो गई। रूदल प्रसाद की आधा दर्जन बकरियां भी जलकर मर गईं। रामप्रीत प्रसाद की पड़िया ने झुलस कर दम तोड़ दिया। राजस्व टीम गांव में पहुंचकर क्षति का आंकलन करने व अहेतुक सहायता देने के लिए कैंप कर रही हैं।

गैस सिलेंडर फटने से छत गिरी, महिला झुलसी

कसया क्षेत्र के गांव परासखाड़ के टोला रामपुर सिरसिया में मंगलवार रात आठ बजे रसोई गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई। तेज धमाके से रसोई घर की छत गिर गई। आवाज सुनकर लोग भयभीत हो गए। आग देख गांव के लोग मौके पर पहुंचे और हिम्मत कर बुझाने में जुट गए। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग बुझाई। घटना के दौरान भोजन पका रही महिला झुलस गई। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

गांव के बुधन कुशवाहा की पत्नी 55 वर्षीय सुरगी खाना पका रहीं थीं। इसी बीच अचानक सिलेंडर फट गया और आग लग गई। वह आग की चपेट में आकर झुलस गईं। धमाका इतना तेज था कि रसोई घर की छत फट कर गिर गया। तेजी से फैलती आग ने अगल-बगल के पांच घरों को भी लपेटे में ले लिया। झुलसी महिला को कसया अस्पताल ले जाया गया, वहां उनका इलाज चल रहा है।

शार्ट सर्किट से लगी आग, यूकेलिप्टस के पेड़ जले

अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के भलुही गांव में मंगलवार को शाम चार बजे बोदरवार-तिनहवा सड़क के किनारे भलुही गांव के पश्चिम खेत में विद्युत तारों के आपस में टकराने से गिरी चिगारी से आग लग गई। खेतों में पड़े गेहूं के डंठल जलने से सैकड़ों यूकेलिप्टस के पेड़ चपेट में आ गए।

सतपोखरिया एवं भलुही गांव के अमरुचिया टोला से होते हुए आग पोखरभिडा के निकट पहुंच गई। फायर ब्रिगेड को सूचना दिए जाने के बाद पहुंची टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग बुझाई। गनीमत रही कि आग को आबादी में पहुंचने से पहले ही रोक दिया गया। तार टूटने से आग की दूसरी घटना बेलवा बैरिया में हुई। खेत में गेहूं के डंठल में आग लग गई, हालांकि जानमाल की कोई क्षति नहीं हुई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.