कुशीनगर में टीका लगवाने व जांच कराने के लिए रही छूट

कुशीनगर में बंदी के आठवें दिन वाहनों की होती रही जांच बेवजह घूमने वालों को पुलिस ने लौटाया शहर व ग्रामीण क्षेत्र में सिर्फ दवा की ही दुकानें खुली रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:39 PM (IST)
कुशीनगर में टीका लगवाने व जांच कराने के लिए रही छूट
कुशीनगर में टीका लगवाने व जांच कराने के लिए रही छूट

कुशीनगर : बंदी के आठवें दिन शनिवार को भी दुकानें नहीं खुलीं, जिसकी वजह से सड़कें सूनी रहीं। नगरीय व ग्रामीण इलाकों में मेडिकल की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानों का ताला नहीं खुला। इस दौरान दवा लेने व जांच कराने आदि जरूरी कार्यों से जाने वाले लोगों को छूट दी गई।

नगर के सुभाष चौक, तिलक चौक, अंबे चौक, छावनी, रामकोला रोड समेत हर जगह पुलिस सतर्क रही। बंदी को लेकर डीएम एस राजलिगम, एसपी सचिद्र पटेल, एएसपी अयोध्या प्रसाद सिंह, एसडीएम कोमल प्रसाद, अरविद कुमार, देशदीपक सिंह, प्रमोद कुमार, एआर फारूकी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण रह कर कानून व्यवस्था का पालन करने की लोगों को हिदायत देते रहे। नगर से लेकर ग्रामीण इलाकों की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान लोगों को मास्क लगाने व शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने पर जोर दिया गया।

सुबह छह घंटे खुलीं रहीं दुकानें

सुबह छह घंटे सब्जी, फल व दूध की दुकानें खुली रहीं। लोगों ने शारीरिक दूरी का अनुपालन करते हुए खरीदारी की। इसके बाद सभी दुकानें एक-एक कर बंद हो गईं। बाजारों में पुलिस पेट्रोलिग करती रही। डीएम एस राजलिगम ने कहा कि छूट केवल आवश्यक सामान की खरीदारी के लिए दी गई। लोग अनावश्यक बाजार में न घूमें। कंटेनमेंट •ाोन में केवल डोर टू डोर डिलीवरी व्यवस्था के तहत ही आपूर्ति होगी।

दूसरी बार बिना मास्क मिले युवक का कटा 10 हजार का चालान

कसया में कोरोना को लेकर घोषित बंदी के दौरान शनिवार को संदीप अग्रवाल निवासी वार्ड संख्या 12 सुभाष नगर बिना मास्क के घूम रहे थे। प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह ने कोविड 19 के उल्लंघन के तहत उनके विरुद्ध 10 हजार रुपये का चालान काटा। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इससे पूर्व भी मास्क न पहनने पर संदीप के विरुद्ध एक हजार रुपये का चालान काटा गया था।

chat bot
आपका साथी