कुशीनगर में बुजुर्ग की मौत, 66 मिले नए कोरोना पाजिटिव

कुशीनगर में नौ लोग स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से किए गए डिस्चार्ज एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर हुई 381 घरों को सील कर संक्रमितों को घर में रहने की दी गई हिदायत।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:40 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:40 AM (IST)
कुशीनगर में बुजुर्ग की मौत, 66 मिले नए कोरोना पाजिटिव
कुशीनगर में बुजुर्ग की मौत, 66 मिले नए कोरोना पाजिटिव

कुशीनगर: जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। मंगलवार को मेडिकल कालेज गोरखपुर से मिली 1432 की जांच रिपोर्ट में 1366 निगेटिव हैं तो नए 66 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। एक्टिव केसों की संख्या 381 हो गई है। अब तक कुल 94 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। रामकोला निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग छविलाल शर्मा की गोरखपुर मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गई।

सीएमओ डा. एनपी गुप्ता ने बताया कि संक्रमितों में कप्तानगंज के तीन, पडरौना के सात, फाजिलनगर व तमकुही के चार-चार, विशुनपुरा के एक, सेवरही के आठ, कुबेरनाथ के तीन, रामकोला के पांच,नेबुआ नौरंगिया व कसया के 10-10,मोतीचक के एक, हाटा के दो व अन्य क्षेत्रों के आठ व्यक्ति शामिल हैं। संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में टीम पता कर रही है। अब तक कुल 6206 संक्रमितों में से 5761 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों का इलाज जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज गोरखपुर में चल रहा है। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों के घरों को सील कर सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया है। उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई। निगरानी समितियों से उनकी गतिविधि पर नजर रखने को कहा गया है।

कोइंदी बरियारपुर में 65 की हुई जांच

तरयासुजान क्षेत्र के ग्राम सभा कोइंदी बरियारपुर में आई चिकित्सकीय टीम 65 लोगों की जांच के लिए नमूना लिया। यहां एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। प्रभावित में पति, पत्नी और पुत्र हैं जिन्हें सामाजिक दूरी बनाकर रहने की हिदायत के साथ ही होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई। संपर्क में आए एक छह माह के शिशु की भी जांच सैंपल ली गई। चिकित्सक डा. ओएन मिश्र ने कहा कि लोगों को गाइड लाइन का पालन करना होगा। टीम में अनुराग कुशवाहा, अमित राय, धनंजय राय के अलावा सुनील मिश्र, आनंद मिश्र, देवेंद्र मिश्र, कुन्नू आदि शामिल रहे।

तमकुही विकास खंड के गांव धुरिया कोट में कोरोना पाजिटिव आने से गांव में हड़कंप मच गया है। चिकित्सकों की टीम ने उसे घर में ही क्वारंटाइन करते हुए घर वालों को अलग रहने का सलाह दी गई।

4717 लोगों को लगी कोरोना की वैक्सीन

टीका उत्सव के तीसरे दिन मंगलवार को वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की भीड़ रही। इस मौके पर प्रतिरक्षित 715 को दूसरी व 4002 को पहली डोज दी गई। 7300 के सापेक्ष 4717 लोगों को टीका लगा। अधिकारियों की देखरेख में जिला संयुक्त चिकित्सालय में अजय कुमार बंका, गीता देवी आदि ने टीका लगवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया टीका लगवाने में विलंब न करें बल्कि शीघ्रता बरतें।

--

आज भी होगा टीकाकरण

-सीएमओ ने बताया कि बुधवार को भी 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड का टीका लगवाने की सुविधा रहेगी। सभी केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी