कुशीनगर में बरामदे में मतगणना कराने का डीएम ने दिया निर्देश

निरीक्षण के दौरान मतगणना केंद्र पर आवश्यक सुविधाओं का इंतजाम करने के दिए निर्देश डीएम ने अधिकारियों से लिया फीडबैक।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 12:27 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 12:27 AM (IST)
कुशीनगर में बरामदे में मतगणना कराने का डीएम ने दिया निर्देश
कुशीनगर में बरामदे में मतगणना कराने का डीएम ने दिया निर्देश

कुशीनगर : हाटा नगर स्थित श्रीगांधी स्मारक इंटर कालेज व सुकरौली स्थित नेहरू इंटर कालेज में पंचायत चुनाव के लिए बनाए गए मतगणना केंद्र का गुरुवार को जिलाधिकारी एस राजलिगम ने निरीक्षण किया। उन्होंने दोनों केंद्रों के मतगणना अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कक्ष की बजाय बरामदे में वोटों की गिनती कराई जाएगी।

निरीक्षण के दौरान केंद्रों पर मिली कमियों को शीघ्र दूर कराने और आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का डीएम ने मातहतों को निर्देश दिया। दोपहर में श्रीगांधी स्मारक इंटर कालेज पहुंचे डीएम ने सबसे पहले स्ट्रांग रूम देखा। वहां से नेहरू इंटर कालेज सेमरी सुकरौली मतगणना केंद्र की व्यवस्था देखने के बाद अधिकारियों से फीडबैक लिया। कहा कि मतगणना के दौरान कोविड गाइड लाइन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा। नायब तहसीलदार योगेंद्र पांडेय, एडीओ पंचायत रामअशीष प्रसाद, विनोद कुमार द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

गड़बड़ी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

पंचायत चुनाव के मद्देनजर एसडीएम अरविद कुमार व सीओ शिवाजी सिंह ने गुरुवार को खड्डा ब्लाक के लक्ष्मीपुर पड़रहवा गांव के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए बूथ संख्या 13, 14, 15, 16, 17, 18, भैंसहा प्राथमिक विद्यालय के बूथ संख्या 4, 5, 6, भुजौली बाजार के बूथ संख्या 139, 140, 141 व 142 का निरीक्षण किया। प्रशासन ने इन सभी बूथों को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा है। अधिकारियों ने गांव के संभावित उम्मीदवारों व ग्रामीणों से शांतिपूर्वक मतदान की अपील की। कहा कि कोई असामाजिक तत्व किसी तरह का अफवाह फैलाता है या डराता-धमकाता है तो इसकी सूचना पुलिस को अवश्य दें। नायब तहसीलदार रवि यादव, वरिष्ठ उपनिरीक्षक पीके सिंह, उमाशंकर यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी