कुशीनगर में चार संक्रमितों की मौत, 317 पाजिटिव

कुशीनगर में स्वस्थ हुए 115 लोग किए गए डिस्चार्ज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को दी घरों में रहने की हिदायत।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:35 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:35 AM (IST)
कुशीनगर में चार संक्रमितों की मौत, 317 पाजिटिव
कुशीनगर में चार संक्रमितों की मौत, 317 पाजिटिव

कुशीनगर : कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मंगलवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज से मिली 2506 लोगों की जांच रिपोर्ट में 2189 निगेटिव व एसपी, उनके पीआरओ व सीएसएस सहित 317 लोग पाजिटिव पाए गए। एक्टिव केस की संख्या 1536 हो गई है। स्वस्थ हुए 115 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। गोरखपुर मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान कुड़वा दिलीपनगर निवासिनी प्रीति सिंह, अनिरुद्धवा निवासी बेचू शर्मा व कप्तानगंज के साखोपार निवासी रिधकला की सोमवार की देर शाम मौत हो गई। नगर के सरदार पटेल नगर निवासी प्रदीप कुमार की जिले के कोविड अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई। जिले में मृतकों की संख्या 114 हो गई है।

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने बताया कि संक्रमितों की ट्रेवेल हिस्ट्री स्वास्थय विभाग की टीम पता कर रही है। अब तक कुल 12754 संक्रमितों में से 11125 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों का इलाज जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज गोरखपुर व होम आइसोलेशन में चल रहा है। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों के घरों को सील कर सैनिटाइज कराया गया है। संपर्क में आने वालों की जांच कर उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने पर जोर दिया जा रहा है।

तीन अस्पताल कोविड-19 के लिए अधिग्रहित

कोविड-19 पीड़ित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए जिला प्रशासन ने कसया के दो व फाजिलनगर के एक हास्पिटल को अधिग्रहित किया है। अस्पताल प्रबंधकों को प्रशासन से समन्वय बनाकर सभी जरूरी प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। हास्पिटल के सभी संसाधन, चिकित्सक व पैरामेडिकल स्टाफ का उपयोग मरीजों के इलाज में होगा।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा ने बताया कि इंडियन आर्यन हास्पिटल फाजिलनगर, एसआरएस मेमोरियल हास्पिटल और हितैषी हास्पिटल कसया को कोविड-19 हास्पिटल घोषित किया गया है। यहां कोरोना के मरीज भर्ती किए जाएंगे। एक पखवारे से लोग कोरोना की खतरे के प्रसार को देखते हुए प्रशासन से सीएचसी के अलावा भी वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग कर रहे थे। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि मरीजों के बेहतर उपचार के लिए अधिग्रहित हास्पिटल में सभी सुविधाओं का प्रबंध किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी