कुशीनगर में एक संक्रमित की मौत, 491 पाजिटिव

कुशीनगर में स्वस्थ हुए 600 लोगों को किया गया डिस्चार्ज स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने लिया सैंपल।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:26 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:26 AM (IST)
कुशीनगर में एक संक्रमित की मौत, 491 पाजिटिव
कुशीनगर में एक संक्रमित की मौत, 491 पाजिटिव

कुशीनगर : कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले तीन दिन से संक्रमितों की संख्या पांच सौ से अधिक या आसपास रह रही है। इससे लोग सहमे तो हैं लेकिन कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन गंभीरता से नहीं कर रहे हैं। सोमवार को गोरखपुर मेडिकल कालेज से 3166 लोगों की जांच रिपोर्ट आई, इनमें 2675 निगेटिव व 491 संक्रमित पाए गए। जिले में एक्टिव केस की संख्या 1338 हो गई है। स्वस्थ हुए 600 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। एक व्यक्ति की मौत हो गई।

गोरखपुर मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान नगर के मुन्ना कालोनी निवासी 65 वर्षीय शंभू शरण सिंह की रविवार की देर शाम मौत हो गई। मरने वालों की संख्या 110 हो गई है। सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने बताया कि संक्रमितों की ट्रेवेल हिस्ट्री पता करने में स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी है। अब तक कुल 12437 संक्रमितों में से 11010 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमितों का इलाज जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज गोरखपुर व होम आसोलेशन में चल रहा है। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमितों के घरों को सील कर सैनिटाइज कराया गया है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों का भी नमूना लिया जा रहा है। उन्हें घर में रहने की हिदायत दी गई है। साथ ही मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने पर जोर दिया जा रहा है।

अनुपस्थित 13 कर्मचारियों का वेतन काटने के निर्देश

कोविड अस्पताल में ड्यूटी से अनुपस्थित 13 कर्मचारियों के खिलाफ सोमवार को सीडीओ अनुज मलिक ने एक दिन के वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। आरोप है कि इस महामारी में आवश्यक सेवा के लिए सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन यह कर्मचारी नहीं कर रहे हैं। यह गंभीर लापरवाही है।

बांध की सुरक्षा को लेकर ग्रामीणों ने रोकी बालू लदी ट्राली

जटहां बाजार थाना क्षेत्र के कटाई भरपुरवा गांव में सोमवार को ग्रामीणों ने बिहार के परसौनी घाट से आ रही बालू लदी ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्राली को रोक दी। उनका कहना था कि बिहार से आने वाली ओवरलोड ट्रालियों की वजह से नारायणी के किनारे बनाए गए बांध को नुकसान हो रहा है।

एक दिन पहले ही गांव के हरिओम कुशवाहा की ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से मौत हो गई थी। ग्रामीणों की ओर से बिहार से आने वाली बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली रोकने की सूचना पर पुलिस पहुंची और लाठी भांजकर लोगों को खदेड़ दिया। ग्रामीणों का कहना है कि बिहार के परसौनी से जटहां बाजार पुलिस व सिचाई विभाग की मिलीभगत से बालू का अवैध धंधा चल रहा है।

chat bot
आपका साथी