कुशीनगर में बीमार युवक की मौत, स्वजन ने लगाया जाम

कुशीनगर के फाजिलनगर में पत्नी व तीन माह की बची संग झोपड़ी में रहते थे मुकेश आश्वासन पर माने घर वाले किए अंतिम संस्कार।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 12:02 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 12:02 AM (IST)
कुशीनगर में बीमार युवक की मौत, स्वजन ने लगाया जाम
कुशीनगर में बीमार युवक की मौत, स्वजन ने लगाया जाम

कुशीनगर: फाजिलनगर कस्बे की सब्जी मंडी में रविवार की रात 30 वर्षीय मुकेश मुसहर की मौत हो गई। स्वजन ने गरीबी व भूख से मौत होने का आरोप लगाते हुए सोमवार की सुबह सब्जी मंडी मार्ग जाम कर दिया। मुकेश, पत्नी रेखा व तीन माह की बच्ची के साथ सब्जी मंडी में झोपड़ी में रहते थे।

पूरी तरह भूमिहीन इस परिवार का भरण पोषण दिहाड़ी मजदूरी पर चलता है। रात्रि में अचानक मुकेश की तबीयत बिगड़ी। स्वजन अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। वह टीबी रोग से पीड़ित थे। पत्नी रेखा ने बताया कि उन्हें सरकारी सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं मिला है। यहां तक कि राशन कार्ड भी नहीं है। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अतुल्य कुमार पांडेय व राजस्व निरीक्षक नंदलाल पाठक ने सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया, तब जाकर पत्नी अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुई। थानाध्यक्ष एवं प्रधान प्रतिनिधि ओम प्रकाश सिंह ने आर्थिक मदद की। लोगों का कहना है कि इस परिवार का गुजारा करने वाला कोई नहीं है। कई गांवों में तेज हुआ कच्ची का धंधा

कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के पिपरा जटामपुर, भगड़ा पिपरासी, अन्हारी बारी, बतरौली सहित आधा दर्जन गांवों में अवैध शराब का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है। शाम होते ही धंधेबाज सड़क से दूर बाग आदि में सुरक्षित जगहों पर अपनी दुकान सजाते हैं। रेट सस्ता होने के चलते इन दुकानों पर रात नौ बजे तक शौकीनों की भीड़ लगती है। एएसपी एपी सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं था, शीघ्र ही अभियान चलाकर इसमें लिप्त धंधेबाजों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी