कुशीनगर में 5649 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

वैक्सीनेशन के दौरान 4999 को प्रथम व 650 को दी गई दूसरी डोज चिकित्सक ने की सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:47 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 12:47 AM (IST)
कुशीनगर में 5649 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका
कुशीनगर में 5649 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

कुशीनगर : टीका उत्सव अभियान के तीसरे दिन बुधवार को वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की भीड़ रही। इस मौके पर प्रतिरक्षित 650 को दूसरी व 4999 को पहली डोज दी गई। 11000 के सापेक्ष 5649 लोगों को टीका लगा। अधिकारियों की देखरेख में जिला संयुक्त चिकित्सालय,पुरुष एवं नेत्र चिकित्सालय समेत 18 केंद्रों पर टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने बताया टीका लगवाने में विलंब न करें बल्कि शीघ्रता बरतें।

दिक्कत होने पर तत्काल दें सूचना

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता ने कहा कि प्रतिरक्षित व्यक्ति को यदि बेचैनी या किसी भी तरह की समस्या होती है तो निकटतम स्वास्थ्य अधिकारियों, एएनएम और आशा को सूचना दें, तत्काल सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

निर्देश का करें अनुपालन

वैक्सीनेशन कार्ड के पहले पेज पर नाम, पता, मोबाइल नंबर, डोज की अगली तिथि के अलावा पीछे की तरफ मास्क लगाने, साबुन से हाथ धोने व शारीरिक दूरी बनाकर रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसका अनुपालन जरूर करें।

आज भी होगा टीकाकरण

सीएमओ ने बताया कि गुरुवार को भी 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड का टीका लगवाने की सुविधा रहेगी। सभी केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

कोविड से हुई मौतों के बारे में रखें पूरी जानकारी :सीडीओ

महिला अस्पताल के कोविड एकीकृत कंट्रोल रूम में बुधवार को नियमित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सीडीओ अनुज मलिक ने कहा कि कोविड से हुई मौतों के बारे में जिम्मेदार अधिकारी पूरी जानकारी रखें।

मंगलवार 66 कोविड पाजिटिव केस में 16 दूसरे जिलों के मरीजों बारे में पूछताछ की। कहा कि क्या उनके कंट्रोल रूम को सूचना दी गई है। कोविड मृत्यु के संदर्भ में आशा कार्यकर्ताओं से भी पूछताछ करते हुए फटकार लगाई। कहा कि मृतकों का समय से टीकाकरण क्यों नहीं करवाया गया। कांटेक्ट ट्रेसिग की स्थिति की समीक्षा में कुबेरस्थान एवं विशनपुरा खुर्द के खराब प्रदर्शन पर स्पष्टीकरण मांगा। टीकाकरण जहां-जहां कम हुआ है उसकी रिपोर्ट भी मांगी। एडीएम विध्यवासिनी राय, सीएमओ डा.एनपी गुप्ता,एएसपी अयोध्या प्रसाद सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी