कुशीनगर में मैरेज हाल व टेंट कारोबार पर कोरोना की मार

कुशीनगर में टल रहीं शादियां एडवांस के तौर पर दी गई रकम वापसी को लेकर हो रही किचकिच एसडीएम ने कहा कि गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए की जा सकती हैं शादियां।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:09 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:09 AM (IST)
कुशीनगर में मैरेज हाल व टेंट कारोबार पर कोरोना की मार
कुशीनगर में मैरेज हाल व टेंट कारोबार पर कोरोना की मार

कुशीनगर : कोरोना के बढ़ते संक्रमण का असर अब मैरेज हाल व टेंट कारोबार पर भी दिखने लगा है। शादियां रद्द होने से नगर स्थित मैरेज हाल व टेंट कारोबारी परेशान हैं। लेन-देन को लेकर संचालक व बुकिग कराए लोगों में इसे लेकर किचकिच होने लगी है। दूसरी तरफ प्रशासन का कहना है कि शादी समारोह पर प्रतिबंध नहीं है, कोरोना गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए शादियों के आयोजन किए जा सकते हैं।

अप्रैल के आखिरी आठ दिनों में रोज शादी-ब्याह का मुहूर्त है। नगर स्थित मैरेज हाल व टेंट के कारोबारियों ने इन तिथियों पर महीनों पहले बुकिग की थी। अब लोग शादियां स्थगित होने की सूचना दे बुकिग में दी गई रकम को वापस मांग रहे हैं। शहबाजपुर निवासी विनय मिश्र का 25 अप्रैल को तिलकोत्सव है। उस दिन रविवार को लाकडाउन होने के चलते शादी स्थगित कर दी गई। बाघनाथ निवासी नीरज के यहां लड़की की शादी 25 अप्रैल को तय थी। नीरज व परिवार के लोग चितित हैं कि बिहार से आ रही बरात में लाकडाउन के चलते कहीं दिक्कत न आ जाए। इसी तरह मुहम्मदा बरवापट्टी निवासी ओमप्रकाश कुशवाहा के घर 22 अप्रैल को मुंडन संस्कार होना था। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देख परिवार के लोगों ने कार्यक्रम स्थगित कर दिया। विशाल मैरेज हाल के संचालक अमित कहते हैं कि पांच लोगों ने बुकिग रद्द कराई है। समय पर पहुंचने के लिए रसोइए से लेकर सफाई कर्मचारी, बर्तन धोने वाले, बिजली वालों को बुकिग में मिली धनराशि का एक निश्चित हिस्सा एडवांस देना पड़ता है। जबकि बुकिग कराए लोग दी गई रकम को वापस करने की मांग कर रहे हैं। टेंट कारोबारी सिकटिया गड़ेरी पट्टी निवासी चन्द्रशेखर, राजेश पटेल आदि भी शादियों के स्थगित होने से परेशान हैं। इन लोगों का कहना है कि बीते साल भी कोरोना के चलते कारोबार चौपट हो गया। इस साल भी इसके तेजी से बढ़ने से व्यवसाय पर संकट खड़ा हो गया है। एसडीएम प्रमोद कुमार तिवारी ने कहा कि लाकडाउन में भी शादियों के आयोजन पर रोक नहीं है। खुले स्थान पर सौ तथा बंद होटल आदि में 50 से अधिक लोग विवाह समारोहों में शामिल न हों। शादी के लिए अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है। आयोजन के दौरान जारी दिशा निर्देश का पालन जरूर करें।

खड्डा विधायक कोरोना पाजिटिव, घर में आइसोलेट

खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। विधायक ने खुद इसकी जानकारी इंटरनेट मीडिया में शेयर की है। उन्होंने जागरण को फोन कर बताया की आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। अपने को घर में आइसोलेट कर लिया हूं। मेरे संपर्क में रहे कार्यकर्ता व सगे-संबधी भी खुद को आइसोलेट कर कोविड-19 की जांच करा लें।

chat bot
आपका साथी